online पैसा कैसे कमाये | घर बैठे पैसै कैसे कमाये | online पैसा कमाने के तरीके |

Tittle- online काम करके घर बैैठे पैैसा कमाये- पैसा कमाना आज हर  किसी की जरूरत और इच्छा होती है। चाहे कोई छोटा हो या बड़ा लगभग हर किसी का सपना होता है कि वह अपनी खुद की कोई पहचान बनायें। 
 आज इस इंटरनेट की दुनिया में आपको ऑनलाइन बहुत सारे ऐसे काम मिल जाएंगे जिनसे आप घर बैठे अपनी मेहनत के बलबूते पर बहुत आसानी से पैसा कमा सकते हो। अगर आप भी यही सोच रहे हैं कि घर बैठे पैसा कैसे कमाए । 

 Read more- अमेज़न से पैसा कमाये  Read more- अमेज़न से पैसा कमाये

Google पर आपको बहुत सारे ऐसे आइडिया मिल जाएंगे जो आपके सपनों को पूरा कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे apps बता रहे हैं,आप दिमाग लगाकर ऑनलाइन काम करके पैसा कमा सकते हैं।
कुछ समय पहले में भी सोचती थी कि घर बैठे पैसै कैसे कमाऊ।और ऐसे ही आप भी सोचते होंगे Online कैसे कमाये, लेकिन आपको शायद ही कोई ऐसा तरीका पता होगा जिससे आप Online कमाई कर सके अगर आपको भी Online पैसे कमाना है तो आपको Google पर बहुत ideas मिल जायेंगे। जो आज इस लेख माधयम से मैं आपके साथ शैयर कर रही हूँ।
 
 ये भी पढे- blog se पैसा कमाये


Online पैसे कमाने के तरीके- 

घर पर बैठकर online money कमाने के लिए सबसे पहले आपके पास internet होना बहुत जरूरी है।
आज के इस दौर में इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे तरीके है जिससे की आप पैसे कमा सकते है। मगर आपको मैं सिर्फ वही सब बता रहे है। जिससे आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है, लेकिन इन सभी काम में मेहनत भी है तो ऐसा मत समझना की बिना काम किये आप रूपये कमा लेंगे ऐसा बिलकुल भी सम्भव नहीं है। हर काम के सफलता का एक ही मन्त्र है जो भी काम करो नियम से करो।
अगर आप भी google पर सर्च  कर रहे हो कि हम घर बैठे पैसे कैसे कमाये तो आप बिल्कुल सही post पढ रहे हो आज के इस टाइम में ज्यादातर लोग घर बैठे मोबाइल से ही पैसे कमा रहे है।
मैं आपको कुछ ऐसे पैसे कमाने वाली app बताने जा रही हूं जो आपको घर बैठे काम और पैसा दोनों ही मिल जायेंगे।




अगर आपके पास भी एक Android mobile है तो आप अपने इस मोबाइल की मदद से बहुत ही आसानी से आप पैसे कमा सकते हैं यदि आप आज से पैसे कमाना शुरू कर देते हैं तो आपको आने वाले समय में आप सोच नहीं सकते कि आप कितना अधिक पैसा कमा सकते हैं। आज technology का जमाना है। ज्यादातर लोग online काम करके ही पैसे कमा रहे है। तो आप भी शुरू करें और अपनी सपनों को साकार करे।

घर बैठे फोन से पैसा कमाने तरीके:---

* इसमें आपको कहीं पर जाने की जरूरत नहीं होती आप घर बैठे ही अपने फोन से आप पैसे कमा सकते   हैं

* यदि आप हाउसवाइफ, बिजनेस,या फिर आप फिर नौकरी करते हैं फिर भी आप अपने खाली समय में  onlion पैसे कमा सकते हैं।

* मोबाइल से पैसे कमाने के लिए आपकी age या कोई डिगरी कोई मायने नहीं रखती इसमें बच्चे, औरतें सभी लोग पैसे कमा सकते हैं।

*. घर बैठे पैसे कमाने में आपको अपनी इच्छा के अनुसार जब भी आपको टाइम मिले आप काम कर सकते हैं।

*.One ads se paise kaise kamaye
सबसे पहले नंबर पर मैं one ads एप्लीकेशन को रखता हूं क्योंकि यह एक ऐसा app है जो कि आपको घर बैठे पैसे कमाने का सबसे अच्छा मौका देता है इस एप्लीकेशन को आपको play store से download करना है और उसमें Register करना है।

One ads apps  एक चैन की तरह काम करता है इसमें आपको अपने दोस्तों फ्रेंड और रिश्तेदारों को एक बार join करना होता है आपके refer link से  और जब सामने वाला व्यक्ति आपके refer link से  download करेगा तो उसको एक refer code डालने की जरूरत होगी जो refer code आप अपना देंगे अपने रेफर कोड से व्यक्ति register करेगा तो आपका नेटवर्क बनता जाएगा...।


आपने सामने वाले व्यक्तियों को अपने refer code  से register करवाया है ।उसके बाद वह व्यक्ति फिर अपने refer code से दोस्तो को join करवाएगा तो उसके बदले भी आपको कमीशन मिलता रहेगा ऐसे ही करते-करते धीरे-धीरे आपका बहुत बड़ा एक नेटवर्क बन जाएगा आप एक दोस्त को join करेंगे तो आपको एक वयकित पर ₹4 महीने मिलेंगे।

आप यह मत सोचिए कि हमको एक व्यक्ति के join करवाने पर ₹4 मिल रहे हैं क्योंकि यदि सामने वाले व्यक्ति ने 100 लोगों को ज्वाइन करवा दिया तो आपको ₹400 महीने मिलेंगे और यदि 400 लोगों ने और 400  लोगों को ज्वाइन करवा दिया तो आपको फिर कुछ नहीं करना फिर आपका नेटवर्क आपकी टीम ऑटोमेटिक आपके बिजनेस को आगे ले जाते रहेंगे और उनका जो पर रेफर का कमीशन है आपको मंथली आपके नेटवर्क पर एक व्यक्ति भी ज्वाइन होता है तो ₹4 आपके खाते में आते रहे ऐसे करते-करते आप 1 साल में महीने का 30,000 से 40,000 रुपए  कमा सकते हैं यह डिपेंड करता है कि आपका नेटवर्क कितना बड़ा है तो आप ज्यादातर कोशिश करिए कि आपका नेटवर्क  तेजी से बढ़े और उसमें अधिक मात्रा में लोग join होते रहे तो play store से आप इस one ads app को download कर सकते हैं अगर आप के पास android phone है तो आप आसानी से इसे download कर सकते हैं।

* Messo app से कमाई करे।

 

यदि आप ज्यादातर Facebook  का यूज़ करते हैं और फेसबुक पर अपना समय बिताते हैं तो Facebook की मदद से आप पैसे भी कमा सकते हैं यह जो तरीका मैं आपको बताने जा रहा हूं यह बहुत सारे लोग अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। इसके लिए आपको एक एप्लीकेशन को download करना पड़ेगा।

Meesho app एक reselling एप्लीकेशन है इसमें कई सारी कैटेगरी में आपको प्रोडक्ट मिल जाएंगे कपड़े, बच्चों के खिलौने ,किचन के सामान ,और भी ऐसे कई सारे प्रोडक्ट है जो कि हम अपने दैनिक काम के लिए खरीदते हैं उन सभी प्रोडक्ट को आपको फेसबुक पर शेयर करना होता है आपने देखा होगा कि जब आप Facebook चलाते हैं, तो बहुत सारे product आपको दिखाई देते हैं वह कुछ भी product हो सकता है ।
वह reselling application के ही होते हैं और जब किसी व्यक्ति को वह प्रोडक्ट फेसबुक पर पसंद आता है ,तो वह है आपको contact करता है और आपस में प्रोडक्ट की डील होती है और आपको प्रोडक्ट का price बताना पड़ता है, कितने का है और उसके बाद आपको meesho app पर जाकर ऑर्डर लगाना पड़ता है इसके बाद आपको कुछ नहीं करना meesho के जो डिलीवर करने वाले व्यक्ति होते हैं वह  आपके बताएं address पर product को deliver कर देते हैं इसके बाद आपको meesho एप्लीकेशन की तरफ से आपके bank account में पैसे भेज दिए जाते हैं। कहने का भाव है कि आपको कमीशन भेज दिया जाता है।

Affiliate Marketing से पैसे कमाए:-----

Affiliate Marketing एक ऐसा तरीका है जिसमे आप किसी भी कंपनी के product के लिंक को शेयर करके पैसा कमा सकते हैं। इस कम्पनी की एक शर्त ये होती है कि जिस किसी को भी आप ये लिंक शेयर करेंगे। कोई भी जब उस product को खरीद लेता है तो आपको उस product के बिकने पर कुछ commission मिलता है। Commission product के price पर depend करता है।

अगर आपके पास अपनी खुद की कोई website है तो आप उस product के लिंक को as an advertise show कर सकते हैं।
जिससे आपकी website पर आने वाले हर parson को वो ad show होगा। ऐसे में अगर आपकी
site popular है तो आप उस पर Affiliate Marketing से पैसा कमा सकते हो। अगर आप अच्छा लिख लेते हैं, तो content writing करके आप अच्छी income भी कर सकते हैं। बहुत सारे लोग पहले से ही इस तरीके से बड़ी और छोटी दोनों तरह की income कर रहे हैं।

Blogging se पैसा कमाये:----

आप अपना blog में भी career भी बना सकते हैं। अगर आप लिखने का शोंक रखते हो तो आप लेखन का काम कर सकते हो। जिसे हम internet की भाषा में belonging कहते है। जैसे हम Newspaper, Magazine आदि पढ़ते हैं वो भी किसी content writer ने ही लिखी हुई होती है। इस तरह हम फोन पर भी लिखने का काम कर सकते हैं।

एक अच्छा content के लिखने के लिए हमें पढ़ने की भी अच्छी आदत होनी चाहिए क्योंकि जब कोई person किसी बारे में कोई book लिखता है तो उससे पहले वो बहुत सारी books पढता है। तब जाकर कोई कहानी लिखता है। अगर आप के पास कुछ भी information हो सकती है। आप किसी भी topic पर लिख सकते हो जैसे :- cooking, stories, Travelling, quotes, essay etc. जिस विषय पर आपकी अच्छी पकड़ है अपनी इच्छा के अनुसार लिख सकते हो। जिसके लिए समय की कोई पाबंदी नहीं है।
आपके द्वारा सारी जानकारी internet पर पहुँचती रहती हैं। जैसे जैसे लोग आपकी ब्लॉग पोस्ट पर पहुँचते हैं। वैसे वैसे आपका ब्लॉग famous होने लगता है। फिर आप अपने ब्लॉग पर Google Adsence Approve करवा सकते हैं। जिससे आपकी income शुरू हो जाती है।

Make money app पैसे कैसे कमाए---

यह बहुत ही अच्छा एप्लीकेशन है जिसमें आप कुछ सिंपल task को पूरा करके  online money कमा सकते हैं इसमें कई सारे task दिये जाते हैं जिसको पूरा करने के बाद उसके बदले आपको पैसे मिलते हैं । इस एप्लीकेशन में आपको कुछ बहुत ही सरल task दिए जाते हैं कुछ इस प्रकार से जिसको आप बहुत आसानी से पूरा कर सकते हो।
Video देखकर, सर्वे को पूरा करना,
फ्री app का ट्राई करना,सर्वे का परीक्षण करना.....!
इस एप्लीकेशन को आप Play Store से बहुत आसानी से download कर सकते हो download करने के बाद आपको इसमें अपना account बनाना पड़ेगा account बनाने के बाद ही आप इसमे  काम कर सकते हो। यह बहुत ही सरल काम है।

YouTube channel बनाकर online money कमाये:------

आप अपना एक YouTube channel बनाकर online money कमा सकते हैं यह भी बहुत आसान काम है, बस जरूरत है थोड़ी मेहनत और लगन की। सबसे पहले आप अपना एक चैनल बनाये फिर उसका अच्छा सा नाम रखें अपने चैनल का और फिर उसको आप रजिस्टर करें जिसमें आपका कोई भी पैसा खर्च नहीं होगा और अपनी रूचि के अनुसार किसी भी प्रकार की वीडियो बनाकर आप अपने चैनल पर डालें। जिसको देखने के बाद लाइक और सब्सक्राइब पर जितने बढ़ते जाएंगे उसके हिसाब से ही आपकी इनकम होती जाएगी।बस शर्त यह है कभी भी किसी की video copy ना करे।वरना आपका चैनल सस्पेंड हो सकता है। कयोंकि गूगल को सब कुछ पता होता है हम उससे ज्यादा होशियार नहीं बन सकते। वह हमारी चोरी बहुत जल्दी पकड़ लेता है इसलिए भूल कर भी ऐसी गलती ना करें।

  इस तरह इंटरनेट पर सर्च करने से आपको बहुत सारे ऐसे काम मिल जाएंगे जिनसे आप घर बैठे आसानी से ऑनलाइन मनी कमा सकते हो अगर आप किसी भी काम में रुचि रखते हो तो आप उसको बहुत आसानी से घर बैठे काम कर सकते हो। जिसके लिए आपको किसी दफ्तर या डयुटी पर नहीं जाना पड़ता यह सब काम आप घर पर किसी भी टाइम कर सकते हो इन कामों के लिए समय की कोई पाबंदी नहीं है। बस अगर जरूरत है तो थोड़ी मेहनत और लग्न की, ऐसा बिल्कुल भी संभव नहीं है कि आपने कोई भी काम आज ही शुरू किया है और आपकी इनकम शुरू हो गई। इन सब कामों में थोड़ा वक्त तो लगता है तभी सफलता मिल सकती है। अगर आज आपको मेरा यह लेख अच्छा लगे लगा हो तो अपने चाहने वाले और दोस्तों को जो शेयर करें।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ