fashion movie facts in hindi | random facts about fashion film | फैशन फिल्म की अनसुनी बातें |

 Unknown facts about Fashion movie -क्या आप जानते हैं फैशन मूवी में कंगना रनौत का किरदार एक सुपरमॉडल की कहानी से प्रेरित था यह एक माडल की जिंदगी की असली कहानी थी। जो फिल्म में दिखाया गया है। फैशन में कंगना रानाउत एक ऐसी मॉडल बनी है जिसका रैम्प पर वाक् करते समय ब्लाउज की डोरी घुलने से नीचे गिर जाता है यह एक सच्ची घटना है।
यह फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर की है जो बॉलीवुड में अलग तरह की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई शानदार फिल्मों का निर्देशन किया है जिन्हें हमेशा याद किया जाता है। मधुर भंडारकर की शानदार फिल्मों में से एक फिल्म फैशन रही थी।

फिल्म फैशन को रिलीज हुई आज बहुत समय हो चुके हैं। यह फिल्म अक्तूबर 2008 में में रिलीज हुई थी। 
बहुत कम लोग जानते हैं कि 
इस फिल्म के जो किरदार थे वो असल जिंदगी में इस तरह की जीवन जी चुके हैं ।तभी इस फिल्म में कंगना राणावत को एक नशा करने वाली मॉडल दिखाया गया है। वह एक famous model थी और वह अपनी बुरी लत की वजह से अर्श से फर्श तक पहुंची गई थी। इस फिल्म में यह एक सच्ची घटना दर्शायी गई है।
फैशन मुवी में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, कंगना रणौत और मुग्धा गोडसे मुख्य भूमिका में थीं। इस फिल्म ने बड़े पर्दे पर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। 
 मधुर भंडारकर, की इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, कंगना रणौत के अभिनय की खूब तारीफ हुई थी। इस फिल्म में कंगना रणौत का किरदार सुपरमॉडल रह चुकीं गीतांजलि नागपाल से प्रेरित था। गीतांजलि नागपाल भारत की वह सुपरमॉडल थीं जिन्होंने फैशन की दुनिया में काफी नाम कमाया था, लेकिन उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा आया जब वह मानसिक बीमारी का शिकार हो गई थीं और नशे की बुरी आदत के कारण उन्हें दिल्ली की सड़कों पर बुरी हालत में देखा गया था। और अंत में मौत के मुंह में चली गई थी ।

फिल्म फैशन में कुछ सीन सच्ची घटना पर आधारित थे। इस फिल्म में कंगना रणौत ने सुपरमॉडल का किरदार किया था। फिल्म में एक सीन वह भी दिखाया गया है जब रैंप वॉक करते हुए कंगना रणौत का टॉप अचानक से उनके शरीर से गिर जाता है। इस फिल्म में यह सीन मशहूर भारतीय मॉडल कैरल ग्रेसिया शेल्टर की एक घटना से प्रेरित था।

कैरल ग्रेसिया शेल्टर के साथ यह घटना साल 2006 में मुंबई में आयोजित हुए लैक्मे फैशन वीक के दौरान हुई थी। उस समय रैप वॉक करते हुए उनका टॉप उनके शरीर से हट गया था। इस घटना की काफी चर्चा हुई थी। इसके अलावा फिल्म फैशन में मॉडलिंग के दुनिया की कड़वी सच्चाई को भी दिखाया गया। इस फिल्म में इस किरदार को कंगना राणावत ने बहुत खुबी के साथ निभाया था। इस किरदार के लिए प्रियंका और कंगना रणौत को कई पुरस्कार मिले थे। यह मधुर भंडाकर की एक सुपर हीट फिल्म थी।

अनसुनी बातें :-

*इस किरदार को निभाने के लिए कंगना राणावत को कुछ इस तरह के स्किन कलर का शरीर से चिपका हुआ कपड़े पहनये गये थे ताकि लोगों को देखने में बिलकुल real जैसा लगे। आप इस pic को बहुत धयान से देखें। 

*अरबाज़ खान से पहले उनका रोल सिद्धार्थ मल्होत्रा को ऑफर हुआ था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। 

* इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा का करैक्टर अलेसिआ राउत से प्रेरित था।

* ये फिल्म दिवाली के मौके पर रिलीज़ हुयी थी और रोहित शेट्टी की गोलमाल रिटर्न्स के साथ क्लैश हुयी थी.

* इस फिल्म में कारण जोहर, कोंकणा सेन शर्मा, मनीष मल्होत्रा और रणवीर शोरे सहित कई मॉडल्स और फैशन डिज़ाइनर ने कैमियो किया था।

Last alfaaz-----
बॉलीवुड gossip पढ़ने के लिए मेरे साथ जुड़े रहिए. 
अगर कुछ अच्छा लगे तो प्लीज कमेंट करके जरूर बताएं, अगर कुछ बुरा लगे तो वह भी प्लीज कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ