kim Kardashian unknown facts in hindi | kim Kardashian biography |

Tittle- kim Kardashian unknown facts 
Kim kardashian को आज को नहीं जानता। यह एक बहुत famous celebrities है Hollywood ki. लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियों में यह तब जब  रियलिटी शो(  kiping up with the kardashians) की star बनी है, यह अपने बेबाक अंदाज के लिए भी फैमस है । इनके बारे में यह कहा जाता है कि यह अपने घर हर बात बैबाक अंदाज से लोगों के सामने बता देती है। 
 Kim Kardashian एक बिजनेस वुमन भी है. kkw or kkw fragrance जैसे ब्रांड बनाती है.
आज हम आपको इस आर्टिकल के द्वारा उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी.
unknown facts in kim Kardashian-
1. Kim Kardashian उस समय सबसे ज्यादा फेमस हुई जब वह पहले प्रेमी रैपर जे के साथ उनके यौन शोषण का एक निंदनीय वीडियो ऑनलाइन लीक हो गया था .तब से वह अपनी सुडैल शैली और हिट रियलिटी टीवी शो और कसरत डीवीडी की एक्सट्रीम के साथ अपनी प्रसिद्धि को भुनाने में सफल रही।

Kim Kardashian ने 2011 में बास्केटबॉल स्टार kirsh hamfriz से शादी की थी, लेकिन 72 दिनों के बाद ही दोनों ने तलाक की अर्जी भी लगा दी थी।

इससे पहले गेम किम म्यूजिक प्रोड्यूसर डायमंड थॉमस से भी शादी कर चुकी हैं। दोनों 4 साल बाद अलग हो गए थे।

किंम  हॉफ अमेरिकन और हाप आर्मीनन है। उनके सरनेम का Kardashian का मतलब है शिल्पकार का बेटा।

किंम पैरिस हिल्टन के साथ अपनी दोस्ती और दो 2007 में सेक्स रेप केस के कारण सुर्खियों में आई थी

किम फेमस होने से पहले लिंडसे लोहान की स्टाइलिश भी रह चुकी है।

किम ने 2011 में अपना एल्बम जैम निकालकर म्यूजिक की दुनिया में पहली बार प्रवेश किया था। इससे मिलने वाले लाभ को उन्होंने सेंट ज्यूड चिल्ड्रन रिसर्च हॉस्पिटल को दान किया था।


किम जेनिफर लॉरेंस की बहुत बड़ी फैन है।

किम की फेवरेट नोटबुक और क्लूलेस फेवरेट फिल्में हैं।

किम ने कुछ दिन पहले ही ई चैनल के साथ चार करोड़ डॉलर का करार किया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार किम कार्दशियन ने यह बताया है कि उन्होंने अपने ब्रेस्ट और कलीवेज के लिए एक मेकअप आर्टिस्ट को हायर किया है.

किम कार्दशियन बचपन में किंबरली नोएल के नाम से जानी जाती थी.
किम का टेशन अपने बारे में बताती है कि अक्सर उन्हें सपने में अपने पापा दिखाई देते हैं और जो उनके साथ बैठकर कमरे में बहुत सारी बातें कर रहे होते हैं.

किम कार्दशियन को देखकर आप सब भी यही सोचते होंगे कि वह ड्रिंक जरूर करती होगी लेकिन यह सच नहीं है बल्कि इससे उलट है वह ग्लैमर से जुड़ी किंबरले भले ही लेट नाइट पार्टी या इवेंट में जाती हो लेकिन वह कभी ड्रिंक नहीं करती  people.com की रिपोर्ट के मुताबिक किम ने कहा वे ड्रिंक नहीं करती.  हां अगर उनकी बहने ऐसा करती हैं तो उनके आसपास वह जरूर रहती है।

किम ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब भी वह कोई ज्वेलरी पहनती है तो उसे वह ब्लो ड्राई कर लेते हैं दरअसल कि मैंने कहा कि मैं ऐसा कोई चीज शरीर से टच नहीं कर सकती जो ठंडी हो इसलिए मैं पहले उसको ब्लो ड्राई कर लेती है

Kim Kardashian सबसे अधिक भुगतान लेने वाली   सितरों में से एक है। जिनकी अनुमानित कमाई 40 मिलियन डॉलर है।

किम ने कई तरह की कपड़ों की दुकान में लां लॉन्च भी की है और अपनी खुद की परफ्यूम की रेंज भी लॉन्च की है और उसने एक किताब भी लिखी है जिसका नाम है कार्द्शशियन कॉनफिल्ड।

किम का जन्मदिन 21 अक्टूबर 9980 अमेरिका में हुआ था

किम की मां का नाम क्रिस जेनर और पिता का नाम रोबोट Kardashian है.

किम के माता पिता का 1991 में तलाक हो गया था उसके बाद उनकी मां ने दोबारा शादी कर ली थी. उसकी दो जुड़वा बहने हैं कैंडल और काइली जो अपनी मां की दूसरी शादी के बाद पैदा हुई थी.

2003 के आसपास वह पहली बार प्रसिद्ध सोशलाइट , पेरिस हिल्टन के साथ अपनी दोस्ती के लिए लाइमलाइट में आई । 

2007 में अपने पूर्व प्रेमी , रे जे के साथ सेक्स टेप लीक होने के बाद उसने मीडिया का ध्यान आकर्षित किया । 
बाद में उसने विविड एंटरटेनमेंट के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया , जिसने टेप वितरित किया । बाद में उसने 5 मिलियन के समझौते के लिए मुकदमा छोड़ दिया ।

2009 में वह टीवी शो हाउ आई मेट योर मदर के एपिसोड of बेनिफिट्स में एक अतिथि कलाकार के रूप में दिखाई दीं थी । उस वर्ष उसने शूज़्ज़ेल शॉपिंग का समर्थन किया , और वैनिला कपकेक के मिश्रण ने बेकरी के ' वा - वा - वा- निला ' , ' फेमस कपकेक का स्वाद लिया । 
अप्रैल 2009 में वह अपनी डीवीडी के साथ शीर्षक से आई , फिट इन योर जीन्स फ्राइडे जो एक कसरत डीवीडी थी जिसमें प्रशिक्षक , जेनिफर गालार्डी और पैट्रिक गौडू थे ।

 अगस्त 2009 में , वह रेसलिंग शो ' रेसलमेनिया XXIV ' की गेस्ट होस्ट थीं । उगी वर्ष , उन्हें शो में अतिथि जज के रूप में देखा गया। 

2013 मैं उसने वयस्क  एनीमेटेड श्रृंखला 'अमेरिकन डैड।  में अपनी आवाज दी थी।

2018 मे किम ने हेइस्टफिल्म औशन 8' में कैमियो की भूमिका  निभाई थी।

2010 मे मैडम तुसाद की न्यूयॉर्क सिटी शाखा में उसका एक मॉम का आंकड़ा खोला गया था
व्यक्तिगत जीवन
Kim Kardashian ने 19 साल की उम्र में एक संगीत निर्माता दे मन तो हम उसके साथ चली गई और 2003 में तलाक के लिए अर्जी दी और कहा कि भावनात्मक और शारीरिक शोषण के कारण हम दोनों अलगाव का कारण है. 

दिसंबर 2012 में उसने एक घोषणा की वह रैपर कान्ये वेस्ट के बच्चे की मां बनने वाली है और बताया कि हम दोनों बहुत  समय से डेटिंग कर रहे थे।

Kim Kardashian ki famous films 
 दीप इन वैली (2009)
डिजास्टर मूवी (2008) comedy 
प्रलोभन एक शादी के परामर्शदाता (2013) नाटक।
Kim Kardashian का नाता हमेशा विवादों से रहा है, और अपने इन्हीं विवादों के कारण वह हमेशा पूरी दुनिया में फेमस रही है. कुछ लोगों के लिए विवाद होना ही सेलिब्रिटी बनने का एक कारण होता है.


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ