apple iPhone 15 - full phone specification| introducing iPhone 15 pro | iPhone15


Tittle-Apple iPhone 15: सितंबर में  सितम्बर में लॉन्च होगा-
 iPhone 15 बहुत जल्दी लाँच होने वाला है चेक करें कैमरा, बैटरी समेत सभी फीचर की कुछ खास जानकारी। 
Apple iPhone 15:
iPhone न्यू जनरेशन और पैसे वालों की यह फोन पहली पसंद बन रहा है क्योंकि इसमें जो खासियत है वह फोनों  में नहीं है। जबकी हर कंपनी अपने फोन को बेहतर बनाने में कोई कमी नहीं  छोड़ती  पर जिन लोगों को आईफोन पसंद है वह फिर किसी और फोन के बारे में सोचते तक नही। आइए जानते हैं विस्तार से एप्पल आईफोन के 15 के बारे में।

ऐपल company इस साल सितंबर में iPhone 15 लॉन्च कर सकता है।
एप्पल आईफोन में आपको बहुत कुछ नया मिलने वाला है आईफोन को पसंद करने वाले इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं
 इस माडल  का बाजार में आने से पहले इस iPhone 15 के फीचर के बारे में भी  बहुत सारे अनुमान लगाये जा रहे है । उम्मीद है कि अपकमिंग आईफोन में USB-C पोर्ट, A16 चिपसेट और नॉच डिस्प्ले देखने को मिलेगा. 
iPhone उन लोगों की पहली पसंद बन सकता है जिनकी जेब इसकी परमिशन देती हैं क्योंकि आईफोन कोई  भी सीरीज अगर बाजार में आई है तो कीमत आम आदमी की बजट से बाहर ही होती है। पर जिन लोगों के पास पैसा है तो वो कीमत नहीं देखते।
 
इस बार ऐपल के अपकमिंग फोन में कुछ खास बदलाव की उम्मीद है. बता दें कि कंपनी ने iPhone 14 के अपने नॉन-प्रो मॉडल में समान प्रोसेसर का इस्तेमाल किया था. इसमें कैमरे में भी कोई खास अपग्रेड देखने को नहीं मिला था. अनुमान है कि IPhone 15 को कंपनी कई अपडेट के साथ पेश करेगा.


15 Apple iPhone ka डिजाइन कैसा होगा-
नॉच डिस्प्ले को छोड़कर ऐपल iPhone 15 के सभी सीरीज की डिजाइन iPhone 14 के समान होने की उम्मीद  है. जैसे iPhone 14 के प्रो मॉडल को डायनामिक आइलैंड फीचर बेहद खास बना रही थी. iPhone 15 के सभी मॉडल में भी इस फीचर्स के आने की सम्भावना  है. ऐपल iPhone 15 लाइनअप 4 मॉडल के साथ पेश किया जा सकता है. iPhone 15 और iPhone 15 Pro में 6.1-इंच डिस्प्ले व iPhone 15 Max और iPhone 15 Pro Max में 6.7-इंच डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है. नयू ट्रेंड के हिसाब से स्टैंडर्ड iPhone 15 मॉडल की तुलना में प्रो मॉडल थोड़ा महंगा और दमदार फीचर से लैस हो सकता है.

Hope है कि ऐपल मौजूदा प्रीमियम फोन की तरह ही प्रो मॉडल के लिए प्रोमोशन टेक्नोलॉजी (ProMotion technology) या डिस्प्ले टेक्नोलॉजी को खास रखेगा. अपकमिंग आईफोन कुछ नए कलर जैसे डार्क पिंक और लाइट ब्लू कलर में पेश किया जा सकते है. ऐसा  बताया जा रहा है कि ऐपल आईफोन 15 प्रो मॉडल में मेटल चेसिस  की बजाय टाइटेनियम का इस्तेमाल देखने को मिलेगा. अनुमान है कि प्रो मॉडल में कंपनी मौजूदा मैकेनिकल बटन की जगह सॉलिड-स्टेट वॉल्यूम और पावर बटन दे सकता है. इसके अलावा ये भी बताया जा रहा है कि ऐपल टच आईडी के बजाय आईफोन 15 में फेस आईडी का इस्तेमाल जारी रखेगा. जानकारी के मुताबिक कंपनी डिस्प्ले फेसआईडी पर काम कर रही है.

Apple iPhone 15: कैमरा quality-

ऐपल के अपकमिंग आईफोन 15 में कैमरे को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें सोनी का लेटेस्ट ‘स्टेट ऑफ द आर्ट’ इमेज सेंसर दिए होगा. ये सेंसर ज्यादा लाइट को कैप्चर करेगा, नतीजतन सभी स्थितियों में अच्छी तरह तस्वीरें निकालने में बेहतर साबित  होगा. उम्मीद है कि ऐपल के इस आने वाले फोन में periscope zoom lens लगा होगा. हालांकि ये केवल प्रो मैक्स मॉडल में ही देखने को मिल सकता है. यह टेक्नोलॉजी ऑप्टिकल ज़ूम की अनुमति देता है इसके इस्तेमाल से किसी चीज को 10 गुना तक ज़ूम किया जा सकेगा. वहीं स्टैंडंर्ड लेंस के साथ ऐसा कर पाना संभव नहीं है. एक भरोसेमंद ऐपल एनालिस्ट का दावा है कि अपकमिंग आईफोन में पेरिस्कोप लेंस मिलेगा तो ऑप्टिकल जूम टेक्नोलॉजी की मदद से किसी चीज को 6 गुना तक जूम किया जा सकेगा.

ऐपल आईफोन 15 में मिल सकता है USB-C सपोर्ट -

Shrimp Apple Pro के अनुसार  iPhone 15 में सिर्फ ऐपल मेड फॉर आईफोन MFi द्वारा सर्टिफाइड USB-C एक्सेसरीज का सपोर्ट होगा. नॉन-सर्टिफाइड चार्जिंग एसेसीरीज में लिमिटेड डेटा और चार्जिंग स्पीड होगा. जबकि ऐपल-सर्टिफाइड USB-C केबल आईफोन को तेजी से चार्ज करने में सफल होगा. बताया जा रहा है कि यूरोपीय संघ के नियमानुसार आईफोन 15 और आईफोन 15 प्रो में लाइटनिंग पोर्ट के बजाय USB-C पोर्ट का सपोर्ट मिलेगा. जानकारी के मुताबिक यूरोपीय संघ के नियमानुसार 2024 के आखिर में आने वाले सभी फोन में USB-C चार्जिंग सपोर्ट का प्रावधान किया गया है.

 iPhone 15 लाइनअप में  Qualcomm 5G मॉडेम चिपसेट मिलने की संभावना हो सकती है। 

Apple iPhone 15: लॉन्च डेट कब है- 

ऐपल इस साल सितंबर में iPhone 15 लॉन्च कर सकता है. हालांकि आईफोन लवर्स को अपकमिंग फोन के फीचर्स, कैमरा, प्रोसेसर, चार्जिंग सपोर्ट, डिजाइन, लॉन्चिंग डेट समेत तमाम बातों की सही जानकारी के लिए ऐपल के आधिकारिक  घोषणा का इंतजार करना चाहिए।
निष्कर्ष-
आईफोन के दीवाने अब मैं फोन में आईफोन  का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि इसके कुछ ऐसे फीचर्स जो पहले वाले फोन में नहीं थे अब इसमें अपडेट किए गए हैं और ऐसा भी सुना जा रहा है आईफोन 15: के बाद 16: भी बहुत जल्दी लांच होने वाला है। यह उन लोगों  के लिए है बेहद खास रोमांटिक खबर है क्योंकि जिसकी जेब में पैसा है वह इन चीजों को शोंक  पाल सकता है।  अगर जेब में पैसा ही नहीं है तो इंसान सोच भी नहीं सकता। इसलिए जिसके पास पैसा है वह चीजों का इंजॉय करें और जिसके पास पैसा नहीं है वह इन चीजों को लेकर तनाव में ना आए ।सुकन की जिंदगी से बढ़कर और कुछ नहीं है ।स्वास्थ्य इंसान का सबसे बड़ा धन है इंसान पैसे  सुख  सुविधा प्राप्त कर सकता है पर मन की शांति नहीं। 
 धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ