चेहरे को चमकदार बनाने के लिए शुगर और काफी का पैक लगाये

इस आसान घरेलू उपाय से आप सिर्फ 10 मिनट में पार्लर जैसा निखार पा सकते हैं। ताकि किसी भी function के लिए तैयार हो सकें...
अगर आप भी बहुत सुन्दर और अलग दिखना चाहते हो तो इन घेरेलू और आसान से उपाय करके खुद पारलर जैसा निखार ला सकते है ।
हो सकता है आप बाहर से आकर बहुत थके हुए हैं ,लेकिन आपको तुरंत किसी मीटिंग या फंक्शन के लिए तैयार होना है तो आप परेशान ना हों। हम आपके लिए चिन्नी से जुड़ी ऐसी आसान टिप्स लेकर आए हैं कि आपका चेहरा मात्र 5 मिनट में चमकने लगेगा। वो भी बिना पार्लर जाए और बिना कुछ खर्च किए।

सबसे पहले इसके लिए आपको अपनी रसोई में जाना है। वहां सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें एक चम्मच चीनी निकालें। आज आपको तुरंत रिफ्रेश करने के लिए यह एक चमत्कारिक सिकन को गलो करने का बेहतर उपाय है। एक चम्मच चीनी किसी ब्यूटी टॉनिक की तरह काम करनेवाली है...

कटोरी में चीनी निकालने के बाद आप इस चीनी में आधा चम्मच कॉफी पाउडर डालें और कुछ बूंदे गुलाबजल। तीनों को अच्छी तरह मिक्स करें। अब इस मिश्रण को उंगलियों की मदद से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। कुछ देर मसाज करने के बाद सुखने के लिए छोड़ दे और 10 मिनट बाद चेहरा को ठंडे पानी से धो ले।
अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप इस मिश्रण में आधा चम्मच ऑलिव ऑइल यानी जैतून का तेल या नारियल का तेल डाल सकते हैं। इससे त्चवा का रूखापन दूर करने में मदद मिलेगी।

तैयार मिश्रण से आपको अपने चेहरे और गर्दन पर मात्र 5 से 6 मिनट के लिए मसाज करनी है। इसके बाद आप ताजे पानी से अपना चेहरा धो लें। चेहरे को कॉटन के हैंकी से साफ करें और फिर टोनर चेहरे पर लगाएं।
आप चाहें तो गुलाबजल का उपयोग भी टोनर की जगह कर सकते हैं। इसके बाद त्वचा पर अच्छी कम्पनी का मॉइश्चराइजर लगाएं। यदि आपकी त्वचा तैलीय है तो आप वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का चुनाव करें और यदि आपकी त्वचा रूखी है तो आप ऑइल बेस्ड मॉइश्चराइजर चुनें।

अब तक आपकी त्वचा की पूरी तरह रूखापन और बेजान तवचा दूर हो जायेगी है। अब आप अपने चेहरे पर अपनी पसंदीदा क्रीम लगाएं और किसी भी इवेंट के लिए तैयार हो जाएं। इस पूरे काम में आपको सिर्फ 10 मिनट लगेंगे।बाकि आप अच्छे से ड्रेसअप होये और हेयर स्टाइल सेट करे ।
-जब भी चेहरा चमक खो जाये तो आप इस नुस्खे को ट्राई करें।
यह आसान ब्यूटी केयर टिप्स आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे। ताकि भागदौड़ भरी इस लाइफ में आपकी सुंदरता पर किसी तरह का बुरा प्रभाव ना पड़े।

आपको बता दें कि कैफीन-शुगर और गुलाबजल का मिश्रण आपकी मुरझाई हुई त्वचा के लिए टॉनिक की तरह काम करता है। क्योंकि कैफीन आपकी त्वचा की कोशिकाओं में तुरंत से ब्लड का फ्लो बढ़ाता है। वहीं, शुगर से हमारी तवचा को ग्लूकोज मिलता है जो एक तरह से मरी हुई त्वचा को नई जान डाल देता है।
इस तरह कॉफी और शुगर आपकी त्वचा में बहुत तेजी से ऊर्जा का प्रवाह करते हैं। साथ में गुलाबजल आपकी त्वचा को पोषण देने का काम करता है और त्वचा पर जमा हुई डेड सेल्स परत को हटाने में मदद करता है। इससे आपकी त्वचा सिर्फ 10 मिनट में एकदम फ्रेश और खिली-खिली दिखने लगती है। यह उपाय अनुभव किया हुआ प्रयोग है।
आप इसे प्रयोग करे और अपने निजी अनुभव हमें जरूर शेयर करे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ