unknown facts about deepika padukon | दीपिका पादुकोण की अनसुनी बातें | facts about celebrity |



दीपिका पादुकोण  की अनसुनी बातें ( unknown facts about deepika padukone in hindi )
दीपिका पादुकोण फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी-मानी सुपरस्टार है, जो अपनी पहली फिल्म ओम शांति ओम से ही हिट हो गई थी। उनके बारे में ऐसा माना जाता है, वह जिस फिल्म में काम करती है वही फिल्म हिट हो जाती हैं। 
आइए जानते हैं दीपिका पादुकोण के बारे में कुछ अनसुनी बातें:-----

दीपिका पादुकोण का जन्म कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ थाा।जब वह ग्यारह महीने की थी तब वह बैंगलोर भारत वापस आई थी। 

उनके पिता का नाम प्रकाश पादुकोण है जो कि मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं। उनकी एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम अनीशा है। जोकि अपने पिता की तरह एक टेनिस खिलाडी हैंं।

दीपिका पादुकोण फिल्मों में आने से पहले बास्केटबॉल की बहुत अच्छी प्लेयर रह चुकी है।

फिल्म जगत में कदम रखने से पहले दीपिका हिमेश रश्मियाँ के एल्बम नाम है तेरा तेरा में नजर आयीं थीं।

दीपिका हिंदी सिनेमा में फिल्म सांवरिया से कदम रखने जा रही थींं, लेकिन आखिरी मौके पर संजय लीला भंसाली ने सोनम कपूर को फिल्म के लिए साइन कर लिया। हालांकि उसी दिन दीपिका की भी डेब्यू फिल्म रिलीज हुई जिसने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया।

ब्लाक-बस्टर फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के लिए निर्देशक रोहित शेट्टी की पहली पसंद करीना कपूर थींं, लेकिन उन्होंने यह फिल्म ठुकरा दी, जिसके बाद इस फिल्म में दीपिका पादुकोण नजर आयीं। जिस फिल्म ने उन्हें एक बार 100 करोड़ क्लब की मल्लिका बना दिया।


दीपिका पादुकोण ने अभिनय की बारीकियों को अनुपन खेर एक्टिंग स्कूल में सीखी हैं। उन्होंने नृत्य की शिक्षा शामक डाबर से प्राप्त की है।

अपने लम्बे करियर में दीपिका अभी तक आमिर खान और सलमान खान के साथ किसी भी फिल्म में पेअरअप नहीं की गयी हैं।

फराह खान ने दीपिका को एक विज्ञापन में देख फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ यह फिल्म फराह 'ओम शांति ओम' के पहले बनाने वाली थी।  लेकिन फिल्म शुरू ही नहीं हो सकी। इसके बाद फराह ने ही उन्हें ओम शांति ओम में लिया।

 शाहरुख खान जैसे स्टार्स से दीपिका खुल सके, इसलिए ओम शांति ओम की शूटिंग शुरू होने के पहले कई बार दीपिका, शाहरुख और फराह ने साथ में लंच और डिनर किया था। 

मॉडलिंग की दुनिया में आते ही दीपिका तुरंत प्रसिद्ध हो गईं। बॉलीवुड में कदम रखने के बाद करोड़ों लोग उनके प्रशंसक हो गए। एफएचएम ने उन्हें सेक्सिएस्ट वूमैन इन द वर्ल्ड और मेक्सिम ने ‘द हॉटेस्ट गर्ल ऑन अर्थ’ उन्हें घोषित किया। 

 
फिल्मों में कदम रखने के पहले निहार पंड्या के साथ उनका रोमांस चला। दोनों ने कुछ हॉट फोटो भी शूट करवाए। 

फिल्मों में आने के बाद दीपिका का झुकाव रणबीर कपूर की ओर हुआ। एक समारोह के दौरान उन्होंने स्टेज के पीछे रणबीर को आई लव यू कहा। दोनों ने खुलेआम स्वीकारा कि वे एक-दूसरे को चाहते हैं

नवंबर 2010 में प्रसारित टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ के एक एपिसोड में जब करण जौहर ने दीपिका से पूछा कि वे रणबीर कपूर को गिफ्ट में क्या देना चाहेंगी, तो उन्होंने कहा ‘कंडोम।‘ सोनम के साथ मिलकर उन्होंने रणबीर का खूब मजाक उड़ाया था, जिससे रणबीर के पिता ऋषि कपूर नाराज हो गए थे। 

 रणबीर कपूर से ब्रेक अप के बाद दीपिका को सिद्धार्थ माल्या के साथ लगातार देखा गया। दीपिका की खातिर सिद्धार्थ ने अपना वजन कम किया ताकि उनकी ओर दीपिका की जोड़ी अच्छी लगे। 

हेमा मालिनी को दीपिका बेहद पसंद करती हैं और उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में उनका लुक हेमा मालिनी से ही प्रेरित था। हेमा के अलावा माधुरी दीक्षित, काजोल और सुष्मिता सेन को भी ‍दीपिका पसंद करती हैं। 

 
कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है (कभी कभी) दीपिका का पसंदीदा गीत है। अपनी फिल्मों में से उन्हें ओम शांति ओम का ‘आंखों में तेरी अजब सी’ पसंद है। 

एक सर्वे में लोगों ने दीपिका की लेग्स को सबसे सेक्सी लेग्स चुना। 

  दीपिका की छरहरी काया को देख ज्यादातर लोग मानते हैं कि वे डाइटिंग करती हैं, लेकिन दीपिका का डाइटिंग में विश्वास नहीं है। वे खाने की शौकीन हैं और उन्हें नई चीजों का स्वाद लेना पसंद है। 

दीपिका को तब बेहद खुशी हुई जब उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई से फ्लैट खरीदा। 

 फुर्सत के क्षणों में दीपिका को खाना, फिल्म देखना, संगीत सुनना और सोना बहुत पसंद है। 

 फिल्म दम मारो दम के एक गीत ‘दम मारो दम’ में कुछ बोल्ड शब्द हैं, जिस पर दीपिका ने आपत्ति लेते हुए उन शब्दों पर होंठ हिलाने से मना कर दिया था। 

दीपिका पदुकोन आज बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। दीपिका ने फिल्मों में अभिनय करने से पहले मॉडलिंग भी की थी उनको सबसे पहले हिमेश रेशमिया के साथ “नाम है तेरा तेरा ” विडियो में देखा गया था

राम लीला ” फिल्म के दौरान रणवीर सिंह से उनकी नजदीकियां बढ़ी और रावीर ने उन्हें काफी मेहनती और अनुशाशित बताया ।

दीपिका पादुकोण ने 14-15 नवबंर 2018 को कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाजों के साथ रणवीर सिंह के साथ इटली में शादी की।


चांदनी चौक टू चाइना में दीपिका ने डबल रोल निभाए थे और फिल्म के लिए उन्होंने स्टंट्स भी सीखे थे

दीपिका जारा नाम के ब्रांड के कपडे पहनना पसंद करतीं हैं ।

दीपिका ने बेस्ट एक्ट्रेस,बेस्ट न्यू कमर, पॉपुलर हिरोइन, जैसे कई अवार्ड जीते। 2007 में दीपिका को ओम शांति ओम ने बेस्ट डेब्यू अवार्ड दिलाया। साल 2013 में फिल्म गोलिओं के रासलीला के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला। तो साल 2015 में आई बाजीराव मस्तानी ने भी दीपिका को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिलाया।

दीपिका पादुकोण की सलमान खान के साथ काम करने की अभी तक एक अधूरी इच्छा है जिसको वह पूरा करना चाहती है।

अगर आप इस तरह की Bollywood gossip or facts जानकारी पढ़ना चाहते हो तो प्लीज मुझे फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ