कंगना राणावत की अनसुनी बातें | unknown facts about kangna ranawat |

Unknown facts about कंगणा रनावत- कंगना राणावत फिल्म industry ki  एक ट्रेजडी क्वीन मानी जाती है।  कयोंकि वह बोलने बहुत बेबाक और किसी से भी डरने वाली औरत नहीं है। लाखों लोगों के  दिल पर राज करने वाली कंगना राणावत दतो से रिवाल्वर रानी के नाम से भी जाना जाता है।  वह अपने काम एकटिग को  लेकर बहुत ही उम्दा कलाकार मानी जाती है  ।
Unknown facts about kangnaranvat (कुछ अनसुनी बाते )

* 23 मार्च 1987 को जन्मी कंगना का जन्म हिमाचल प्रदेश के छोटे से शहर भम्बला में हुआ था। 


* शुरुआत में अपने माता-पिता के कहे अनुसार डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद की राह चुनी।

*  कंगना की मां आशा रनौत स्कूल टीचर हैं और उनके पिता अमरदीप रनौत एक व्यापारी हैं। 
उनकी बड़ी बहन का नाम रंगोली है।

* कंगना रनौत का असली नाम 'कंगना अमरदीप रनौत' है, और इनको कुछ लोग 'अरशद' भी बोलते थे .


* कंगना ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि वह अपने माता-पिता की अनचाही संतान हैं। उनके पहले जन्मे एक भाई की 10 दिन बाद ही मौत हो गई थी। उनके माता-पिता बेटा चाहते थे।


* कंगना ने बताया कि एक बार  उनके पिता ने उन्हें इसलिए थप्पड़ मार दिया क्योंकि वह पढ़ाई छोड़ना चाहती थीं। उस वक्त उनकी उम्र मात्र 15 वर्ष थी।

* कंगना रनौत को दिल्‍ली मेडिकल की पढ़ाई के लिए भेजा गया था लेकिन उन्‍होंने ऐक्टिंग के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी।

* सूत्रों के अनुसार  कंगना का कहना है कि स्कूल से ही सफलता और कक्षा में अच्छे नंबर लाना उनके लिए महत्वपूर्ण रहा है। ऐसा न होने पर उन्होंने अपने अभिभावकों के गुस्से का भी सामना किया है।

*  स्ट्रगल के दौरान कंगना ने केवल रोटी अचार खाकर ही दिन गुजारे हैं क्योंकि उन्हें अपने पिता से आर्थिक सहायता नहीं मिली। उनके पिता नहीं चाहते थे कि कंगना फिल्मों में काम करें। इसके बाद दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी।
 

* कंगना ने ऐक्टिंग में आने से पहले मॉडलिंग की। इसके बाद उन्‍होंने थियेटर किया और फिर फिल्‍मों में आ गईं। साल 2006 में उन्‍होंने रोमांटिक थ्रिलर फिल्‍म 'गैंगस्‍टर' से डेब्‍यू किया।

* 2005 में डायरेक्टर अनुराग बासु ने कंगना को एक कैफ़े में कॉफ़ी पीते हुए देखा था और फिल्म का ऑफर दे दिया। कंगना ने 2006 की थ्रिलर फिल्म 'गैंगस्टर' के साथ अपने करियर की शुरुआत की।

*कंगना की डेब्‍यू मूवी में उनकी भूमिका को सभी ने खूब सराहा। उन्‍हें इसके लिए फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट फीमेल डेब्‍यू अवॉर्ड मिला।

* कंगना जब बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहीं थी तो उस समय आदित्य पंचोली ने उन्हें सपोर्ट किया था। दोनों के बीच अफेयर होने की खबरें भी आई। बाद में दोनों अलग हो गए और कंगना ने उन पर शराब के नशे में बदसलूकी करने का आरोप लगाया था।

* कंगना बताती हैं कि जब वह पैदा हुई तो उनके घरवाले खुश नहीं थे। इसका रीजन यह भी था कि उनसे बड़ी एक बहन थी और दूसरी भी बेटी हो गई थी।

* ऐक्‍ट्रेस कंगना रनौत का ज्‍योतिष में अटूट विश्‍वास है।

*  कंगना बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें 22 साल की कम उम्र में नेशनल अवार्ड मिला।

 

* मुश्किल दौर के बारे में कंगना बताती हैं कि जब उन्‍हें अपने करियर में एक साथ कई सारे विवादों का सामना करना पड़ा। हालांकि वह कहती हैं कि इन सबसे वह कभी भी घबराई नहीं। कंगना कहती हैं कि अपने करियर के विवादित फेस को झेलकर वह आगे बढ़ी और आज जब अपनी फिल्‍में देखती हैं तो उन्‍हें खुद पर काफी गर्व होता है।


* कंगना ने बताया  था कि जब वो छोटी थी तो उन्हें घर में मुंहफट होने की वजह से ज्यादा प्यार नहीं मिलता था।

* उन्होंने बताया कि कैसे फिल्में ना मिलने पर मुंबई मे स्ट्रग्ल किया। 
ट्रेन, ऑटो और टेम्पो में कंगना ने काफी धक्के खाए। लेकिन अब उन्हें वही तकलीफ काफी अच्छी लगती है। क्योंकि आज वो अपना मुकाम हासिल कर चुकी हैं।

* कंगना की एक बात जानकर आप शायद हैरान हो जाएंगे। कि उन्हें नहाना बिल्कुल पंसद नही हैं। जी हां, एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो काफी आलसी है। उनके इस आलस की वजह से उन्हें नहाना बिल्कुल पंसद नही है। उन्होंने बताया कि जब वो स्ट्रग्ल कर रही थीं। तो उनके दिमाग में काफी परेशानियां होती थी। जिसकी वजह से वो काफी आलसी हो गई थी और उनका कुछ भी करने का मन नहीं करता था। इसके बाद उन्होंने किताबें पढ़ना शुरू कर देती थी पर नहाती नही थी।

* कंगना ने हर तरह की फिल्म में काम किया है फिर चाहे उनका रोल छोटा हो या बड़ा, फिल्म फैशन में कंगना का किरदार यादगार है जिसके लिए उन्हें best supporting actress का national award भी मिला चुका है। 

*Boroplus के add के अलावा कभी किसी फेयरनेस क्रीम का एड नहीं किया, Boroplus एक Antiseptic क्रीम है ।

* बॉलीवुड के तीनों खानों शाहरुख़ खान , सलमान खान, आमिर खान के साथ कभी काम नहीं किया बिना उनके साथ काम किये भी बुलंदी तक पहुँच गयी है।

ख़ुद का प्रोडक्शन हाउस Manikarnika Productions शुरू कर कई लोगों को रोज़गार देती हैं, इतनी कम उम्र में प्रोडूसर बनने की हिम्मत कुछ ही actress कर पायी हैं।

* छोटे बजट की फिल्म हो या नया डायरेक्टर कंगना काम करने से नहीं शर्मातीं।

*महिला प्रधान फ़िल्में करने में सबसे आगे है कंगना राणावत। 

* Queen , Tanu Weds Manu, Manikarnika, Simran, Panga और ना जाने कितनी फ़िल्में कंगना महिलाओं को केन्द्रित करके बन चुकी हैं।

* कंगना ने कॉमेडी, ट्रेजेडी, ग्लैमरस, सभी तरह के किरदार निभाये हैं। सिवाय किसी वर्दी वाले ऑफिसर का यह कमी भी कंगना फ़िल्म तेजस से पूरी करने जा रही हैं।

* पहली बार फाइटर प्लेन तेजस की फाइटर पायलट का किरदार निभाएंगी।

* फिल्म क्वीन के लिए कंगना ने अपने एडायलॉग्स खुद के हिसाब से लिखे थे।

* कॉन्ट्रोवर्सी और कंगना----
 कंगना का कॉन्ट्रोवर्सीज के साथ काफी गहरा रिश्ता है । पिछले साल ही वह ऋतिक रोशन के साथ अपने अफेयर को लेकर विवादों में थीं ।

* फैशन एंड स्टाइल कंगना रनौत एक्टिंग ही नहीं बॉलीवुड की स्टाइलिश क्वीन भी हैं । उन्होंने अपना कपडो का ब्रांड भी लॉन्च किया है जिसका नाम Vero Moda है ।

* तनु वेड्स मनु रिटर्न्स की ----
  फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में 
 दत्तो के रोल की तैयारी करने के लिए  वह दिल्ली विश्वविद्यालय के परिसर में घूमती रहती थीं ।

*तीन राष्टीय पुरूस्कार और चार फ़िल्म फ़ेयर अवार्ड जीत चुकी हैं।
कगना जी आतमसम्मान और अपने बलबुते पर जीने वाली महिला है । वह औरतों के लिए एक मिसाल है,  परिस्थिति चाहे कैसी भी हो पर कभी हारती नही।
कंगना राणावत की अनसुनी बातें अगर आप को यह सभ अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों और चाहने वालों को जरूर शेयर करे ।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ