धन के लिए वास्तु उपाय | धनवान कैसे बनें | धनवान बनने के लिए पुजा कैसे करें |

धनवान बनने के लिए उपाय-  हर कोई नए साल का इन्तजार  बहुत ही सिद्दत से करता है और अपने परिवार और चाहने वालों के लिए भगवान से यही प्रार्थना करते है कि मैं और मेरा परिवार आने वाले नये साल मे खुब तरक्की करें और फले फुले।
आने वाले नए साल से लोगों की काफी उम्मीदें हैं. ऐसे में नया साल उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए वास्तु शास्त्र के कुछ आसान उपाय सिद्ध साबित हो सकते हैं.
2024 में घर में किन शुभ चीजो को लाने से घर में खुशियाँ और तरक्की आएगी।
आइये जानते हैं इसके बारे में विस्तार से। 
 
वास्तु के उपाय-
वास्तु के अनुसार  चांदी, पीतल या कांसे की धातु से बना कछुआ, कामधेनु गाय, हाथी जोडा और मोर पंख आदि बहुत शुभ माने जाते है। धातु का कछुआ उत्तर दिशा में रखने से निगेटिव एनर्जी खत्म होती है. साथ ही घर में पोजटीव ऊर्जा का वास रहता है।

मोर पंख के उपाय-
नया साल शुरू होने से पहले घर ले आएं ये 5 शुभ चीजे, मां लक्ष्मी खुश होकर बरसाएंगी धन-दौलत
मोर पंख ---

मोर पंख का संबंध सिधा भगवान श्रीकृष्ण से है। कहते हैं कि मोर का पंख जिस घर में रखा होता है. वहां धन की देवी लक्ष्मी का हमेशा निवास करतीं हैं। ऐसे में अगर आप भी नए साल को खुशियों से भरना चाहते हैं तो इस अपने घर  में जरूर लेकर आएं।

कछुआ---
किसी खास धातु का बना हुआ कछुआ वास्तु के नजरिए से शुभ होता है. वास्तु के मुताबिक चांदी, पीतल या कांसे की धातु से बना कछुआ शुभ रहेगा. धातु का कछुआ उत्तर दिशा में रखने से निगेटिव एनर्जी खत्म होती है. साथ ही घर-परिवार में सुख और समृद्धि आती है। और घर में संतान प्राप्ति की इच्छा पुरी होती है।

तुलसी का पौधा -
तुलसी का संबंध मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु से है. इसे बहुत पवित्र माना जाता है। माना जाता है कि घर में तुलसी का पौधा होने से घर के क्लेश की आशांका कम होती है। साथ ही घर के लोगों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहती हैऔर यह हमारे स्वास्थय के लिए भी औषधि का काम करती है।

कामधेनु गाय--
वास्तु में चांदी या पीतल की  कामधेनु गाय बहुत ही शुभ माना गया है. इसका सकारात्मक प्रभाव होता है. इसके अलावा ज्योतिष के अनुसार  राहु-केतु का बुरा प्रभाव यदि घर में है तो वह भी खत्म होता है. साथ ही साथ व्यापार और नौकरी में भी तरक्की होती है. इसे घर में रखने से सुखशांति बनी रहती है और हमारे शास्त्रों के अनुसार कामधेनु की पूजा करने से इनसान की हर इच्छा पुरी होती है।  

हाथी----
वास्तु में चांदी के हाथी को शुभ माना गया है. इसका सकारात्मक प्रभाव होता है. इसके अलावा ज्योतिष मुताबिक राहु-केतु का बुरा प्रभाव यदि घर में है तो वह भी खत्म होता है. साथ ही साथ व्यापार और नौकरी में भी तरक्की होती है. इसे घर में रखने से सुख-शांति बनी रहती है। अगर आप चांदी का हाथी नही खरीद सकते तो आप किसी और धातु का भी रख सकते है।  


Disclaimer:-
यहां दी गई जानकारी ज्योतिष विधा और मान्यताओं  पर आधारित है.हम इसकी पुष्टि नहीं करते।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ