संतान प्राप्ति के लिए सिर्फ 50 रूपए का उपाय:-

संतान प्राप्ति के लिए घेरेलू और बहुत सस्ते उपाय:-👇🏻

शादी के बाद हर दंपत्ति की एक बच्चे की चाहत होती है। हर किसी की चाहत होती है हम माँ बाप बनें। अगर हमें शादी के 1 या 2 साल बाद तक बच्चा ना हो तो हम कई प्रकार के उपाय करते हैं और अगर फिर भी कोई  सफलता ना मिले तो हम परेशानी और टेंशन होने लगती है।  इस तरह हमारे बहुत सारे पैसे की बर्बादी भी होती हैं और समय की भी। कई बार बहुत सारा पैसा बर्बाद करने के बाद भी हमें कोई लाभ प्राप्त नहीं होते।

 आज मैं आपके साथ एक ऐसा उपाय बताने जा रही हूं जिसको करने के बाद आपको अवश्य लाभ मिलेगा। यह उपाय बहुत छोटा और सस्ता भी है, और इसके गुण बहुत ज्यादा है। इसको जितनी भी औरतों ने किया है उन्हें अवश्य ही लाभ मिला है।

 यह एक अनुभव किया हुआ प्रयोग है।

ढाक की कणी का प्रयोग:-


आप सब ढाक की कणी का नाम  सुन रखा होगा यह बहुत आसानी से बाजार से मिल जाती है।।यह गहरे लाल रंग का होती है। यह एक प्रकार का गोंद है, जो प्राकृतिक रूप से किसी पौधे के ऊपर पाया जाता है। हम इसे खाने के लिए पंजीरी में इस्तेमाल करते हैं। यह हमारी बच्चेदानी,कमर दर्द और हड्डियों को मजबूत करता है।

 

इस्तेमाल कैसे करें:-

आप पंसारी की दुकान से 50 rupee की ढाक की कणी ले आए और फिर उसको हल्का गर्म सेक ले।थोड़ा सा ठंडा होने के बाद उसको मिक्सर ग्राइंडर में पीस लें और उसका पाउडर बना लें।अब उस पाउडर को आप एक डिब्बी में भरकर रख लें।

 इसको प्रयोग करने के लिए महामारी (periods) का इंतजार करें हर औरत को महीने में एक बार periods आते है। इससे हमारे शरीर की शुद्धि होती है। शरीर की शुद्धि होने के बाद हमारे शरीर मे औवलूशन की तैयारी शुरू हो जाती है। इन दिनों छठे( 6) दिन से लेकर सोलवे दिन तक गर्भ ठहरने की सम्भावना सबसे जयादा होती है। 

अब आप छठे, सातवें और आठवें दिन एक एक चम्मच ढाक की कणि का पावडर रात को हल्के गर्म दूध के साथ ले। दूध आप गाय या भैंस किसी भी प्रकार का ले सकते है। और लेकर सो जाएं और इन तीन दिनों में अपने हस्बैंड के साथ संबंध जरूर बनाएं। 

यह प्रयोग आप लगातार तीन महीने तक कर सकते हो। इसके करने का कोई भी नुकसान नहीं है। इससे हमारी बच्चेदानी में मजबूती और बच्चा ठहरने की उम्मीद  बढ़ जाती है। यह प्रयोग मैंने आपको जो बताया है यह अनुभव किया हुआ प्रयोग है। इससे बहुत सारी औरतों को प्रेगनेंसी हुई है। इसको करने से आपका कोई ज्यादा धन खर्च नहीं होगा।

 बच्चे की इच्छा हर दंपत्ति की होती है चाहे अमीर हो या गरीब बच्चों से ही हमारा भविष्य है। लड़का या लड़की तो किस्मत के होते हैं जो भी हो वही अच्छा होता है। इसलिए आप इस उपाय को करें और लाभ उठाएं।

 इसको करने से पहले किसी प्रकार का मन मे कोई शंका नहीं रखें। यह एक अनुभूत प्रयोग है और इसको करने का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। यह आयुर्वेद और शास्त्रों में लिखा हुआ प्रयोग है, और पेरगनैंसी की 99% उम्मीद बढ़ जाती है।

आप इस उपाय को एक बार नहीं  तीन-चार बार करे आपकी pregnancy report जल्दी positive आयेगी, क्योंकि कई बार हमारी बच्चेदानी में इन्फेक्शन या कमजोर होने की वजह से हमें गर्भ नहीं ठहरता ।इसके खाने के बाद गर्भाशय की मजबूती और इन्फेक्शन दूर होता है।


दुसरा उपाय:- 

शिवलिंगी के बीज:-


 यह एक घेरेलू और सस्ता उपाय है जिसके करने से बहुत सारी महिलाओं को गर्भ ठहरा है। कुछ आयुर्वेदिक डाक्टर और महात्मा लोग स्त्री या पुरुष को संतान की प्राप्ति के लिए मासिक धर्म के 4 दिन बाद से 1 माह तक सुबह और शाम शिवलिंगी के बीज एक ग्राम की मात्रा में खाली पेट दूध के साथ सेवन करने के लिए बताते हैं। यह एक रामबाण औषधि है संतान प्राप्ति के लिए। 

जिन औरतों को गर्भ ना ठहरता हो अर्थात बार-बार गर्भ गिर जाता हो, वो मासिक धर्म के बाद शिवलिंगी के एक बीज से शुरुआत करके प्रत्येक दिन एक बीज बढ़ाते हुए 21 दिन तक सेवन करें। ये उपाय करने से गर्भ ठहर जाता है और गर्भ  गिरता भी नही। 

शिवलिंगी बीज आधा ग्राम तथा पुत्रजीवक बीज  दोनों को मिला लें। इसे पीसकर बराबर भाग में मिश्री मिलाकर सुबह और शाम सेवन करने से बांझपन की समस्या में लाभ होता है तथा स्त्री गर्भ-धारण के योग्य बन जाती है।कई  बार चिकित्सा परीक्षण सही होने पर भी गर्भ धारण नहीं हो पाता पर यह आयुर्वेद मे सैंकड़ों बार परीक्षण किया गया प्रयोग है।


शिवलिंगी बीज का चूर्ण की मात्रा:-  2-4 ग्राम रस से5-10 मिली ग्राम तक प्रयोग करे ।

अधिक लाभ के लिये डाक्टर की सलाह जरूर करें।

शिवलिंगी के side effects:-

हालाँकि शिवलिंगी बीज का सेवन करने का कोई दुष्परिणाम अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन फिर भी किसी भी औषधि का सेवन करने से पहले एक बार डाक्टर की सलाह अवश्य करें। और उपयुक्त मात्रा में ही  प्रयोग करना चाहिए, अधिक नहीं। अगर आप को मेरा यह सुझाव अच्छे लगे और आप अपने को शेयर करना चाहते हो शेयर जरूर करें। 


लड्डू गोपाल की सेेवा :-


 

जो लोग संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं और बहुत सारे उपाय करने के बाद भी अगर संतान ना हो तो उन लोगों के लिए संतान प्राप्ति के लिए लड्डू गोपाल की सेवा भी बहुत अच्छी मानी जाती है । आप वृंदावन से लड्डू गोपाल ले आए और उनकी प्राण प्रतिष्ठा करने के बाद घर में रखें और आप जैसे छोटे बच्चे की सेवा करते हैं उसी प्रकार से लड्डू गोपाल की सेवा करो और साथ में सहस्त्रनाम का पाठ और हरिवंश पुराण का 1 अध्याय हर रोज पढ़ो। यह बहुत ही उपयोगी और फल देने वाला उपाय है। जिसने भी लड्डू गोपाल की सेवा की है उसके घर में सच का एक लड्डू गोपाल आया है। यह भी बहुत सारे लोगों का अनुभव किया हुआ प्रयोग है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ