most beautiful women in the world | दुनिया की सबसे खुबसूरत महिलायें | most beautiful celebrity women name |

10 Most beautiful women in world- पूरी दुनिया में कुछ ऐसी महिलाएं है जो अपने काम से ही नहीं बल्कि अपनी सुंदरता के वजह से भी पूरे विश्व में प्रसिद ( famous) है। हम सब को यह जिज्ञासा हमेशा बनी रहती है कि दुनिया के सबसे खूबसूरत महिलाएं कहां हैं वह कौन है और कहां की है ?
हमारे पास सुंदरता को नापने का कोई मापदण्ड नहीं है, लेकिन फिर भी ऑनलाइन और कुछ आंकड़ों के आधार पर आज हम आपको पूरी दुनिया की 12 ऐसी महिलाऔ के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको पूरे विश्व में सुंदर महिलाओं की सूची में 
रखा जाता है। 

यह सब महिलाएं अपने काम, आत्मविश्वास, बुद्धिमान, गतिशील और सुन्दर होने के कारण पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। वह गुड लुकिंग और बुद्धिमान तो है ही लेकिन उनका खुबसूरत चेहरा उसकी सुंदरता में चार चांद लगा देता हैं ।आपको इस लेख में कुछ ऐसी महिलाओं की सूची नीचे दिए गए हैं जिनको पढ़कर आपको भी पता चल जाएगा कि यह है खूबसूरत महिलाएं कौन हो और कहां से हैं।

सुंदरता हमारी सोच और आंखों पर निर्भर करती है देखने वालों को तो काले रंग में भी सुंदरता नजर आ सकती हैं, इसलिए इन औरतों को बाहरी सुंदरता की गणना के अनुसार शारीरिक सुंदरता की सूची में भी शामिल किया जाता है।

Most BEAUTIFUL WOMEN'S
In world -


 famous women name-
टेलर स्विफ्ट, एम्मा वॉटसन, फहरिये इवकेन, क्रिस्टन स्टीवर्ट, सेलेना गोमेज़
प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण
नाना इम जिन-आह ,लिज़ा सोबरान , हैंड एर्सेल, कैटरीना कैफ,
ऐश्वर्या राय बच्चन।


हैंड एर्सेल:- (
Hande Erçel ) 


यह अभिनेत्री 26 साल की एक ऐसी अभिनेत्री है जो पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत महिला है। वह टीवी अभिनेत्री और मॉडल तो है  साथ में
अपनी सुंदरता के कारण पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है वह एक डिजाइनर और मॉडल भी है जिसने कई एजेंसियों में काम किया है। इनका जन्म 24 नवंबर 1993 को हुआ है। यह एक प्रतिभाशाली सुंदर अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं, वह तुर्की में अपना हुनर व मनोरंजन उद्योग में अपने नाम को बनाने में सफल रही। इसके अलावा वह समाज सेवा के लिए भी उनको मुख्य भूमिका के लिए जाना जाता है।


लिजा सोबरानो :-( liza sabrano)

यह खूबसूरत महिला एक फिलिपिनो अंग्रेजी अभिनेत्री है। जो पूरी दुनिया में दूसरी सबसे खूबसूरत महिला के रूप में जानी जाती है। इस महिला ने टीवी श्रृंखला के अपने करियर की शुरुआत की और रोमांटिक कॉमेडी टीवी श्रृंखला फारएवरमोर की भूमिका करने के बाद वह आकर्षक रूप से पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हुई, और
इसे 2018 में एशिया पत्रिका के सबसे प्रसिद्ध समर्थनकर्ता का नाम दिया गया। लिजा सोबेरानो एक ऐसी वेबसाइट पर मौजूद है। जहां पर वह अपने स्टाइलिश और आपने फैशन विकल्पों के बारे में बात करती है।



नाना इम जिन आह:- (  nana im jin A)यह महिला एक दक्षिण कोरियाई की एक गायक है, जो दुनिया के तीसरे सुंदर महिला के रूप में जानी जाती है। यह अभिनेत्री कई चाइन फिल्मो और बेचान के लिए भी काम करती हैं ।उनकी क्यूटनेस और के कारण वह दुनिया के सबसे खूबसूरत चेहरो की लिस्ट में शामिल है। इसके अलावा वह सबसे सुंदर कोरियाई महिलाओं की रैंकिंग में सबसे ऊपर है।
इस महिला को 2013 में सबसे ज्यादा पहचान तब मिली जब उन्हें स्वतंत्र आलोचकों द्वारा दुनिया में दूसरा सबसे चर्चित चेहरा नामित किया गया।इसने फिर 2015 तक नंबर वन की स्थिति पर कब्जा कर लिया था।


दीपिका पादुकोण ( deepika padukone)

दीपिका एक ऐसी भारतीय अभिनेत्री है जो दुनिया में खूबसूरत महिलाओं में चौथे स्थान पर आती है। वह बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली और अपनी एक्टिंग के लिए दुनिया को आकर्षित करती है।
इसे बेहतर अभिनय के कारण यह हॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम कर चुकी है। कुछ ही दिन पहले दीपिका पादुकोण ने 6 साल के अफेयर के बाद बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह के साथ अपनी शादी रचा ली है। यह भारत में इस समय सबसे जयादा फीस लेने वाली बॉलीवुड इंडस्ट्री की अभिनेत्री है।

प्रियंका चोपडा- (priyankachopra) 



प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री होने से पहले वह मिस वर्ल्ड रह चुकी है। वह 2020 में दुनिया की 10 खूबसूरत महिलाओं की सूची में शामिल है।यह फिल्म उद्योग में अपने अभिनय के लिए मानी जाती है। प्रियंका चोपड़ा ने विभिन्न फिल्मों में अभिनय किया जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिले है। सबसे जयादा उनके अभिनय की तारीफ और पुरष्कार बर्फी फिल्म के लिए मिले। वह छोटे बच्चों और स्वास्थ्य शिक्षा के लिए भी काम कर रही है। चेहरे की सुंदरता के साथ वह दिल से भी बहुत अच्छी इंसान मानी जाती है।
इनका IQ लेवल बहुत अच्छा है।

सलेना गोमेज- ( selena Gomez)

सलेना एक अमेरिकी अभिनेत्री और गायिका और निर्माता भी है। वह दुनिया की 6 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल है उन्होंने अपने टीवी श्रृंखला विजार्ड्स आफ वेवर्ली प्लेस" में अभिनित डिजनी चैनल पर दुनिया में अपनी पहचान बनाई थी। गोमेज सबसे खूबसूरत महिलाऔ में अपनी गायकी के लिए जानी जाती है । गोमेज कुछ धर्म संगठनों के साथ काम करती है।



क्रिस्टन स्टीवर्ट:- ( kriSten Stewart)
यह महिला अमेरिका के अभिनेत्री, माडल ,और निर्देशक है। उन्हें आकर्षक दिखने के साथ दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक माना जाता है वह 1991 में अपने अभियन करियर की शुरुआत करती है ,लेकिन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री ट्वाइलाइट फिल्म में मुख्य भुमिका की वज़ह से पहचान मिली है।
यह अपने साथ चैरिटी कामों में भी शामिल रहती है।
उन्हे पहली बार जुता विद्रोह में चैरिटी की भागीदारी में देखा गया था। जहां पर बहुत सारे फिल्मी स्टार आते हैं, और अपने दान कीये गये जुते पर हस्ताक्षर करते हैं।

फहरिये इवकेन- ( fahirye evcen)

यह महिला सबसे सुंदर दिखने वाली तुर्की अभिनेत्रियों में से एक है। यह हमारे सूची में आठवें नंबर पर आती हैं ।इनको सबसे खूबसूरत आंखों और पुरी तरह से छरहरी बदन के लिए जाना जाता है। यह एक ऐसी मुस्कान की मलिका है जिनको देखकर आपका दिल भी पिघल सकता है। इनके माता-पिता दोनों तुर्की और जर्मन के है इनको चार तरह की भाषा बोलने का ज्ञान है। यह तुर्की ,जर्मन ,अंग्रेजी और स्पेनिश बहुत ही अच्छे से बोल लेती हैं।


एम्मा वाॅटसन- (emma Watson)


हैरी पॉटर की सीरीज में एम्मा वाटसन ने अपने पहले प्रदर्शन करने से पहले ही लाखों लोगों के दिल पर कब्जा कर लिया था। वह दुनिया भर में लाखों लोगों का पहला प्यार होने के नाते अपनी सुंदरता और अभिनय के लिए चर्चित है। उनके प्रतिष्ठित चित्रण को कभी नहीं भुलाया जा सकता। इन्हें बेले से ब्यूटी एंड द बीस्ट जैसे अभिनय निभाने के लिए भी जाना जाता है। एम्मा वाटसन संयुक्त राष्ट्र की महिला की सद्भावना राजदुत भी है और उन्हें महिला अभियान हेफोरेशे को लांच करने में मदद की है। इसलिए सभी लोगों को लैंगिक समानता की दिशा में काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है।



टेलर सिवफ्ट -( teylor swift)


सुंदरता कीसी सिर्फ शक्ल से नहीं दिल से भी होनी चाहिए। हर इंसान की सुंदरता उसकी शक्ल के साथ किस काम के लिए भी जानी जाती हैं,इसलिए आंतरिक सुंदरता के साथ बाहरी सुंदरता की गणना करना भी बहुत जरूरी है। बाहरी या शारीरिक सुंदरता समय के साथ खत्म हो जाती है। सबसे लोकप्रिय समकालीन महिला टेलर स्विफ्ट ना केवल अंदर से बल्कि बाहर से भी बहुत सुंदर है। सिवफ्ट ने खुद को दुनिया के सबसे पसंदीदा सलेब बनने के लिए सफलतापूर्वक ब्रांडेड किया है। इसके अलावा है दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली गायिका भी है।

ऐश्वर्या राय बच्चन- ( aishwarya rai bachchan)

ऐश्वर्या राय अपनी सुंदरता, बुद्धि और एक्टिंग के लिए पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवा चुकी है। यह महिला भारतीय मूल की रहने वाली है और भारत की फिल्म इंडस्ट्री का बहुत बड़ा हिस्सा है। इसने कई फिल्मों में काम करने के बाद पुरस्कार मिले हुए हैं। यह सन 1996 में मिस वर्ल्ड रह चुकी है, और आज कई संस्थाओं के साथ जुड़ी हुई है ।इस महिला की सुंदरता आज भी पूरी दुनिया में फेमस है और शायद इस महिला को भगवान ने बहुत ही फुर्सत से बनाया है। यह मेरी खुद की बहुत फेवरेट है।

कैटरीना कैफ- ( katreena kafe)


कैटरीना कैटरीना कैफ वैसे तो विदेशी मूल की रहने वाली है,पर उसको काम की जो पहचान मिली है वह भारत की फिल्मों से मिली है। उसने भारत की बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया है और अपने एक्टिंग और डांस के कारण वह बहुत फेमस हुई है। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उन्हें भी दुनिया की ऐसी औरतों में शामिल किया जाता है जो वो अपनी खूबसूरती के लिए मानी जाती हैं। कैटरीना कैफ का नाम भी दुनिया की ऐसी महिलाओं में शामिल है जो अपने सुंदर चेहरे की वजह से खूबसूरती की लिस्ट में शामिल है। वह सच में बहुत ही सुंदर और कम बोलने वाली महिला हैं। वह स्वभाव से बहुत शांत और अच्छी इंसान है।


आज के इस लेख में मैंने दुनिया की 12 ऐसी महिलाओं के नाम बताएं जो अपने सुंदरता के साथ साथ काम के लिए भी जानी जाती हैं। इंसान को शक्ल से सुंदर भगवान बनाता है लेकिन कुछ लोग अपने काम के वजह से भी सुंदर बन जाते हैं। इसलिए इंसान को दिल से सुंदर होना बहुत जरूरी है क्योंकि चेहरे की सुंदरता कुछ दिन रह सकती हैं, लेकिन बुद्धि और दिल की सुंदरता हमें जब तक आप बुढे हो जाऔगे तब तक रहेगी। 

आज हमने  आपको दुनिया की ऐसी महिलाओं की सुंदरता और उनके काम के बारे में बताया है, जो अपने नाम और काम की वजह से जानी जाती हैं। इस बात में कोई शक नहीं की और प्रकृति की सबसे सुंदर रचना है शायद औरत ही है खुदा ने इतनी सुंदर कोई वस्तु बनाई ही नही होगी जितनी सुंदर उसने औरत को बनाया है।
Please follow, like and share all friends 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ