पति से धोखा मिलने पर कया करे | धोखेबाज पति को कैसे accept करें | पति के extra affair के लक्षण | how to accept cheater husband |

 Tittle- अगर पति धोखा दे तो कया करें- पति पत्नी का रिश्ता एक विशवास पर टिका होता है। एक लड़की अपना पूरा परिवार छोड़कर सिर्फ उस लड़के के लिए आ जाती है जिसकी वह भगवान् की तरह  पुजा करने लग जाती है । एक पत्नी के लिए पति का धोखा देना बहुत ही दर्दनाक होता है। अगर जीवन के किसी मोड़ पर आपको पता लगे, कि आपका पति किसी और के साथ अफेयर में है। तो इस मामले में बिना देर किए ऐसे मे इस समस्या को सुसराल पक्ष से जरूर शेयर करे। 

आइये आज हम जानते हैं कि ऐसी समस्या आने पर कया करे और कया ना करे-----' 
 इस internet के युग में रिश्ते बहुत ज्यादा खराब हो रहे हैं ।सबसे ज्यादा पति पत्नी के रिश्ते में तब बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाती है जब एक औरत को पता चलता है कि उसके पति के जीवन मेरे अलावा किसी और औरत से समबन्ध है। किसी भी महिला के लिए यह सहन करना बहुत ही मुश्किल है ,मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है । 
मैं इसके लिए सबसे बड़ा दोष आज सोशल मीडिया को देती हूं क्योंकि इंटरनेट सेवा फ्री होने की वजह से 
हर घर, हर कोने में लोग मोटिवेशनल टोपिक कम  vulgar scene ज्यादा देख रहे हैं ।
 लोग पता नहीं क्या दिखाना चाहते हैं मेरी समझ से बाहर है। सेक्स को लोगों ने देखना और दिखाना एक इंजॉय के तौर पर ले लिया है। कई बार तो लोग इतनी हद तक पहुँच जाते है  कि जानवरों की सेक्स करते हुए वीडियो भी अपलोड कर देते हैं। 
 मैं उन लोगों से यही कहना चाहती हूं कि वह तो जानवर हैं उनको नहीं पता कि सेक्स जैसे रिश्ते के लिए पर्दा होना बहुत जरूरी है, पर आप तो इंसान हैं। आपको शर्म आनी चाहिए  ऐसी वीडियो बनाते हुए।
 कम से कम उस समय अपनी फैमिली के बारे में जरूर सोचो कि अगर आप यह वीडियो अपलोड कर रहे हैं तो हो सकता आपका बच्चा या आपके घर में कोई भी सदस्य आपकी यह वीडियो वह भी  देख सकते है।
 आज इस कदर यह क्राइम बढ़ रहा है इसकी वजह सिर्फ सोशल मीडिया है।

औरतें कया करे पति अगर आपके साथ बेवफाई करे-
अगर इस रिश्ते में  पति पत्नी के बीच  किसी दूसरी औरत के आने की वजह से दरार आ जाती है, तो मैं यही कहूंगी अगर आपके पास बच्चे हैं तो आप अपने बच्चों को छोड़कर कभी भी पति की वजह से घर छोड़ने का प्रयास ना करें ।
अगर आप पति की इस हरकत की वजह से घर छोड़ दो, आप की दूसरी शादी भी हो जाए पर इस बात की क्या गारंटी है कि दूसरे पति में कोई कमी नहीं होगी। हो सकता है उसमें किसी और तरह की कमी हो। वह शराबी, जुआ खेलने वाला ,या नशा करता हो, या नेचर से ही इतना गुस्सैल हो कि वह आपको सहन ही ना हो पाये।
 इसलिए जितना हो सके अपने गुस्से को दबाएं और अपने बच्चों के लिए जीना सीखें। कयोंकि हम बेवफा पति को छोड़कर भाग सकते हैं पर समस्या कहीं भी किसी भी रुप में आ सकती हैं।

अपने लिये जीये-----
 इस समस्या को लेकर अपनी खुशियों को ना त्यागे कयोंकि खुशियाँ  हमारे जीवन मे किसी इंसान की वजह से नहीं हो सकती। जिंदगी में खुशियां अपनी वजह से होती हैं अगर आप जीना चाहते हैं और अपनी खुशियों में शामिल होना चाहते है तो वह आपको खुद अपने अंदर पैदा करनी होंगी।


कर्म का फल उसे ही मिलेगा जो करता है--------
 मेरा तो यह मानना है अगर पति गलत रास्ते पर गया है तो वह उसका कर्म है ,उसमें आपका कसूर  नहीं है। वह सब बुरे कर्म उसके खाते में लिखा जाएगा।
 मैं कर्मों को बहुत अच्छी तरह से मानती हूं, क्योंकि गीता में भी भगवान श्रीकृष्ण ने कर्मों पर ही विशेष बल दिया है ।अगर आपके पति ने आपको चिट करने की कोशिश की है तो कसूरवार वह है आप नहीं।
 मानती हूं कि आपसे यह सहन नहीं होगा पर एक औरत  की सहन करने की शक्ति  सबसे ज्यादा होती है।
 जब एक औरत बच्चे को जन्म देती हैं तो शायद उससे ज्यादा दर्द किसी और चीज का हमें नहीं हो सकता।
 जब औरतें उस दर्द को सहन कर सकती है फिर पति का दिया हुआ दर्द बड़ी बात नहीं है, वह तो एक औरत  के लिए छोटी सी बात है। कयोंकि पति पत्नी का रिश्ता समाज के द्वारा बनाया गया होता है, यह खून का रिश्ता नहीं होता। इसलिए इस दुख  को सहन करें और अपनी जिंदगी को आगे बढाये।  

रोये नही बल्कि बहादुर बने----
जब पति चिट करता है तो कभी भी उसके आगे रोये नहीं बल्कि उस समस्या का पुरी बहादुरी के साथ सामाना करें, क्योंकि कोई भी समस्या ऐसी नहीं है जो खत्म नहीं हो सकती।

Positive thoughts-----
समस्या के बारे में हमेशा ऐसी सोच रखें कि अगर समस्या आई है तो वह जाएगी भी जरूर, क्योंकि कभी भी ऐसा नहीं होता कि रात होने के बाद सुबह नहीं होती।

 घरवालों से शेयर करे------ 
 ऐसी बात पता चलने पर कभी भी अपने परिवार से इस समस्या को छुपाए नहीं क्योंकि इस समस्या को आप अकेले नहीं सुलझा सकते जितना हो सके अपने ससुराल पक्ष में जरूर इस समस्या को बताएं पर गैरों को नहीं क्योंकि दूसरे लोग सिर्फ आपकी बातों का स्वाद लेंगे और वह कुछ कर नहीं पाएंगे। जब भी आप की यह समस्या होगी तो सिर्फ परिवार ही आपके साथ खड़ा होगा अनजान लोग नहीं।
 अपने पति के बारे में ऐसा सोच कर  ध्यान देना छोड़ दें कि सुअर को खाने को चाहे कुछ भी दे दो वह आखिर मैं गंद में ही मुंह मारता है।

ईश्वर पर छोड़ दे----
ऐसे में अपने घर में positive वाइब्रेशन फैलाये और हमेशा इस समस्या को ईश्वर पर छोड़ दें और ऐसी सोच रखें अगर समस्या आई है तो वह समाधान भी जरूर देगा।
 
खुद के लिए समय निकालें ----
अपने ऊपर संयम रखें और खुद की केयर जरूर करें।  अपने साथ धोखा होने पर कभी भी यह मत समझो कि मैं सुंदर नहीं हूं कि शायद इसीलिए मेरा पति भटका है, क्योंकि दुनिया में मैंने ऐसे भी बहुत से ऐसे भी उदाहरण देखे हैं कि पत्नी बहुत सुंदर भी है फिर भी पति भटक जाता है।
 सुंदर ना होना इसकी कोई वजह नहीं होती यह तो इंसान की फितरत होती है कि उसने कितनी गंदगी में रहना है   है।
 एक मौका अवश्य दे ----
जब आप किसी से प्यार करते हो तो उसकी बड़ी से बड़ी भूल को भी माफ कर देते है, कोई भी समस्या ऐसी नहीं है जिसे माफ न किया जाए। बेहतर होगा एक बार अपने पति को मौका जरूर दे। क्योंकि गलती इंसान से ही होती है, पशुओं से नहीं। लोग तो खुन करने वाले  दुश्मनों को भी माफ कर देते हैं फिर वह तो आपका जीवन साथी है। इसलिए उनको एक बार माफ करने का प्रयास जरूर करें और अपनी जिंदगी को फिर से नए सिरे से शुरू करें।
Last alfaaz-----
अगर आप दोनों ही रिश्ते को दूसरा चांस देना चाहते हैं लेकिन धोखे की बात आपके दिमाग से नही निकल रही है तो काउंसलर की मदद जरूर लें। रिलेशनशिप काउंसलर इस तरह के मामलों में एक्सपर्ट होते हैं और वे दोनों को ही सही दिशा में गाइड करते हुए रिश्ते को नई शुरुआत देने सीख देते हैं।
जीवन के इस नए चैप्टर में फिर से खुशियां भरने की कोशिश करें।
कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ें। पुरानी बातों को भूलना आसान भले ही ना हो लेकिन इन्हें अपने वर्तमान और बच्चों के भविष्य पर हावी न होने दें।

अगर आपका अपना कोई खास इस परेशानी से गुजर रहा हो तो प्लीज उन्हें शेयर जरूर करें हो सकता है किसी  बात को लेकर फिर से उनकी जिंदगी संवर जाए। भलाई के काम मे शेयर करने में कभी भी देरी ना करे 
 Posted by- kiran  

 







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ