हाइड्रा फैशियल कैसे करें || Hydra facial benefits in hindi | हाइड्रा फेशियल क्या है? एक्सपर्ट से जाने इसके फायदे |


Tittle- Hydra facial kya h 
हाइड्रा फैशियल क्या है और कैसे किया जाता है, जाने इस फेशियल से त्वचा को मिलने वाले फायदे। आजकल बाज़ार में बहुत तरह के फैशियल आ रहे हैं उन्हीं में सेेे एक है एक है हाइड्रा फेशियल
 चेहरे की त्वचा में भी नमी की कमी महसूस हो रही है तो ऐसे में आपके लिए हाइड्रा फैशियल बहुत अच्छा है जिसे आप किसी स्किन विशेषज्ञ से ही करवा सकते हैं।आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।
हाइड्रा फैशियल क्या होता है-
 सबसे पहले तो इसके बारे में यह जानना जरूरी है कि यह हाइड्रा फैशियल है क्या ?
यह हमारी त्वचा में नमी को पहुंचाने का काम करता है इससे हमारे चेहरे की त्वचा चमकदार और हेल्दी नजर आती हैं।
 जिन लोगों को त्वचा समय से पहले बुढी नजर आने लगती हैं उनके लिए हाइड्रा फैशियल बहुत ही लाभदायक है। इससे त्वचा साफ तो होती है साथ में हमारे चेहरे की त्वचा को पोषण भी मिलता है।
 Hydra फेशियल के बाद चेहरे में नमी  के लक्षण 1 हफ्ते तक रहते हैं।  इसके बाद इसे आप दोबारा भी करवा सकते हैं।

कब करवाये- 
वैसे तो आप इसे किसी भी उम्र में करवा सकते हैं, पर अगर हमारे एक्सपर्ट की मानें तो आपको इसके लिए कम से कम 25 की उम्र के बाद ही करवाना चाहिए ।
इस फेशियल के दौरान दर्द नहीं होता इसलिए आप अपनी सुविधा के अनुसार भी इसे करवा सकते हैं। ऐसा नहीं है कि इस ट्रीटमेंट से आप गोरे हो जाओगे पर त्वचा साफ हो जाएगी और आपकी स्किन टोन में फर्क महसूस होगा।

* हाइड्रा फैशियल क्या होता है-
 यह फैशियल डिवाइस की सहायता से चेहरे  से डेड सेल्स निकाले जाते हैं और एंटीऑक्सीडेंट सिरम डाला जाता है। 
जिससे हमारी त्वचा को हाइड्रेशन मिलता है और यह स्किन को अंदर तक साफ करता है। और हमारे अंदर तक नमी  पहुंच जाती हैं। आप इसे हफ्ते में एक बार करवा सकते हैं। हाइड्रा फैशियल से चेहरे पर मुंहासे, एजिंग साइंस, और डेड सिक्न की समस्या दूर हो जाती है।

हाइड्रा फैशियल करने  का समय-
 इस फैशियल  को करवाने का समय लगभग 30 या 40 मिनट का लग सकता है।  

हाइड्रा फेशियल कैसे किया जाता है- 
यह फेशियल भी आम फेशियल की तरह ही है। कोई ज्यादा फर्क नहीं है। इस ट्रीटमेंट से पहले आप अपने नॉर्मल स्किन रूटीन फॉलो कर सकते हैं और कोशिश करें कि फेशियल करने से पहले मेकअप को साफ करके आये।  प्रेग्नेंट महिलाओं को हाइड्रा फैशियल नहीं करवाना चाहिए क्योंकि कुछ लोग इस फैशियल  के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली सैलिसिलिक एसीड  को गर्भवती महिला  के लिए अच्छा नहीं मानते। 

Hydra facial step -

1. हाइड्रा फैशियल करने से पहले सबसे पहले त्वचा को साफ किया जाता है फिर मशीन की मदद से pores में मौजूद गंदगी को बाहर निकाला जाता है.। इसके बाद चेहरे को एक्सफोलिएट किया जाता है।
 इससे त्वचा पर मौजूद डेड स्किन बाहर आ जाती हैं।

2.  दूसरे स्टेप में चेहरे पर पील मास्क लगाया जाता है। इसे लगाने के बाद चेहरे की त्वचा में मौजूद मुंहासे या निशान खत्म हो जाते हैं और फिलिंग  करने से त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचता। 

3.तीसरे स्टेप में एक डिवाइस की मदद से चेहरे को साफ करके फेशियल किया जाता है।

4.  हाइड्रा फैशियल के आखरी और सबसे लास्ट सटैप है सिरम के रूप में जो हमारी त्वचा के अंदर एंटीऑक्सीडेंट्सो और अन्य एसिड को त्वचा के अंदर पहुंचाया जाता है। इससे त्वचा में नमी आ जाती है और हमारा चेहरा चमकदार और मुलायम हो जाता है।

हाइड्रा फैशियल के फायदे-
हाइड्रा फैशियल उन महिलाओं के लिए ज्यादा कारगर साबित है जो रेगुलर काम पर जाती हैं क्योंकि सारा दिन बाहर रहने की वजह से धूल से उनके चेहरे की त्वचा ज्यादा बेजान हो जाती हैं। इस फैशियल  को करवाने के बाद कोई ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत नहीं पड़ती। 

 फैशियल कब करवाये-
अगर आप किसी शादी या पार्टी में जा रहे हैं तो आपको  इंस्टेंट ग्लो चाहिए तो आप हाइड्रा फैशियल करवा सकते हैं, क्योंकि इस ट्रीटमेंट के बाद आपको कॉस्मेटिक अप्लाई कर सकते हैं।
इस फैशियल  के बाद आपका चेहरे पर नमी पहुंचती है और स्किन बाहर से चमकदार नजर आती है। 

हाइड्राफैशियल करवाने के बाद त्वचा में मौजूद डेड सेल्स बाहर निकल जाते हैं।
 डेड सेल्स  निकल जाने के कुछ समय बाद एक्ने की समस्या नहीं होती। 
एजींग के साइज को कम करने के लिए भी महिलाएं हाइड्रा फैशियल करवाती हैं।
हाइड्रा फैशियल सभी तरह की उम्र  की महिलायें  करवा सकती हैं। 

Note- 
 अगर आपको किसी भी प्रकार की कोई स्किन एलर्जी है तो पहले इसके लिए डॉक्टर से सलाह अवश्य करें।
 तभी यह फेशियल करवाएं और ध्यान रहे हाइड्राफैसियल करवाने के लिए अगर किसी स्किन विशेषज्ञ कराएंगे तो ज्यादा अच्छा माना जाता है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ