कार्बन फैशियल के फायदे || कार्बन फैशियल कब करवाये ||

 Tittle- कार्बन फेशियल कब और कैसे करवाये और इसके फायदे -
अगर आप भी अपनी त्वचा कोई देखभाल करने के लिए अक्सर ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती रहती हैं तो वही आजकल इन दिनों कार्बन  फैशियल काफी ट्रेंड में है। बहुत सारी महिलाओं का अब कार्बन पील फेशियल महिलाओं की पहली पसंद बन गया है। कार्बन फैशियल  के द्वारा चेहरे पर जमी धूल मिट्टी आसानी से साफ हो जाती है।  इस फेशियल से चेहरे पर कार्बन पिल  लगाकर चेहरे को साफ किया जाता है।
कार्बन फेशियल के फायदे-
 इस फैशियल से चेहरे पर निखार आता है कार्बन फेशियल को चाइन डालँ पिल  फेशियल के नाम से भी जाना जाता है। कार्बन फेशियल आजकल एडवांस टेक्नोलॉजी वाला ट्रीटमेंट माना जाता है। जिससे हमारे चेहरे की त्वचा समय से पहले चमकदार और खिली खिली हो जाती हैं। अगर आपकी त्वचा बेजान और मुरझाई हुई है तो आप कार्बन फैशियल  को एक बार जरूर ट्राई करें।  चलिए जानते हैं कार्य कार्बन फेशियल के बारे में विस्तार से।

 कार्बन फेशियल कब करवाये -
कार्बन फेशियल एक ऐसी टेक्नोलॉजी वाला लेजर ट्रीटमेंट है जिससे  एडवांस ट्रीटमेंट से चेहरा बहुत ही कम समय में साफ और खिला-खिला हो जाता है।  कार्बन फेशियल से ऑइली स्किन के लिए मुंहासे और ब्लैकहेड्स जैसी परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है। कार्बन फेशियल से हमारी स्किन क्लीन हो जाती है और चेहरे में एक अंदरूनी निखार देखने को मिलता है। इतना ही नहीं कार्बन फेशियल का असर काफी लंबे समय तक रहता है।

 *कार्बन फैशियल किसे करवाना चाहिए-
 कार्बन फेशियल कोई भी महिला करवा सकती है, लेकिन कार्बन फेशियल उन औरतों को नहीं करवाना चाहिए जिनकी स्किन पर काफी सारे पिंपल्स हैं, क्योंकि कार्बन फेशियल से पिंपल से निजात नहीं पाया जा सकता। वहीं जिन औरतों को कोई सिक्न एलर्जी  है तो  वह भी कार्बन फेशियल न करवाये। अगर आपकी स्किन पहले से ही चमकदार है तो आपको कार्बन फेशियल करवाने की कोई जरूरत नहीं है और  इसको करवाने की जल्दबाजी करनी चाहिए।

* क्या कार्बन फेशियल के 
कोई साइड इफेक्ट है-
कार्बन फेशियल का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है अभी तक यही सुना है। इस फेशियल का सबसे बड़ा लाभ यह है किसी को स्किन को किसी भी प्रकार से नुकसान नहीं होने देता। कार्बन फेशियल करवाने से स्किन पर कोई भी साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला। कार्बन फेशियल करते समय किसी भी प्रकार का दर्द नहीं होता। यह केवल चेहरे पर क्रीम लगाई जाती है जिससे चेहरा गहराई से साफ हो जाता है।

*कार्बन फैशियल  पर कितना खर्च आता है-
कार्बन फेशियल करवाने से चेहरे की झुरिया कम हो जाती हैं। साथ में स्किन टाइट बनी रहती हैं और बेजान हुई त्वचा को कार्बन फेशियल को एकदम बेस्ट बनाता है।
 कार्बन पील फेशियल के खर्च की बात करें तो एक बार फिर करवाने में 2000 से लेकर 4000 तक का खर्चा आ जाता है। एक बार ध्यान रखेंगे कार्बन फेशियल हमेशा अच्छी जगह से ही करवाना चाहिए ।
कार्बन फेशियल करने का तरीका-
कार्बन फेशियल को दो स्टेप्स में किया जाता है सबसे पहले चेहरे पर  लिक्विड कार्बन  पैक लगाया जाता है और फिर  क्रीम लगाने के बाद हुवर यानी वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल किया जाता है।  सबसे पहले  चेहरे से हूवर से कार्बन लेयर को हटाया जाता है और हटाने के साथ-साथ चेहरे की गंदगी भी हट जाती है। जिससे हमारी स्किन चमकदार हो जाती हैं। जिन महिलाओं को कील मुंहासे जल्दी हो जाते हैं उनके लिए कार्बन फेशियल करवाना बहुत ही उपयुक्त हैं।
 सावधानी-
इस फेशियल को करवाने के बाद सावधानी - कार्बन फेशियल करवाने के बाद तेज धूप में ना जाए ।साथ मे इस फेशियल के असर को लम्बे समय तक  बनाए रखने के लिए  पानी की ज्यादा पीये। ऐसा करने से  चेहरे पर फेशियल का असर देखने को मिलेगा साथ में हेल्दी डाइट भी लें। 
Note-
 ध्यान रहे इस फेशियल को करवाने से पहले अच्छी तरह अपने डॉक्टर से इसकी बात करें तभी इस फेशियल को करवाएं और हमेशा अच्छी स्किन ट्रीटमेंट वाले डॉक्टर से ही स्पेशल को करवाएं।

Disclaimer-
कार्बन फैशियल के बारे में जो कुछ भी आपको बताया है यह एक स्किन एक्सपर्ट की राय के द्वारा बताया  गया है। इसका हमारा खुद का कोई अनुभव नहीं है।
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ