गदर 2 फिल्म रिव्यू | gader 2 Bollywood movie review in hindi |

Gaidar 2 movie review in hindi -

सनी देओल और अमीषा पटेल की बहुत  साल बाद गदर 2 फिल्म में एक  बार फिर एक साथ दोनों पर्दे पर लौट रहे हैं ,क्योंकि आज से 2001 मे इन दोनों की  फिल्म गदर रिलीज हुई थी जिसका नाम पाद में बदलकर गदर एक प्रेम कथा रख दिया गया था। जिसको लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया था ।

अब इस फिल्म का दूसरा पार्ट  गदर 2 लेकर आ रहे हैं। अमीषा पटेल और सनी देओल। अब यह देखना होगा यह बॉक्स ऑफिस पर हिट होती है या फ्लाप।  इसका फैसला लोगों के हाथ में है. पहली फिल्म गदर को लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद की थी उसका गाने, उसकी एक्टिंग उसके डायलॉग लोगों को बेहद दिलो को छू गए थे।



 अब देखना होगा गदर 2  लोगों को कितनी  पसंद आती है।  अब इस फिल्म का पार्ट 2 बहुत जल्दी रिलीज होने वाला है। इस फिल्म के मेन किरदार में सकीना उर्फ  अमीषा पटेल और तारा सिंह उर्फ सनी देओल की कहानी आगे बढ़ा जा रही है। 

 इस फिल्म को लेकर लोग बहुत ही एक्साइट है । इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। गदर 2  के बारे में  रही अटकलें लगाई जा रही हैं यह अगस्त में रिलीज होगी, लेकिन रिलीज से पहले इसके रिव्यू  सामने आ रहे हैं। 

इस  फिल्म के बारे में  सबसे पहले रिवयू क्रिएटिव कुमार  खान ने दिया है और बताया कि सनी देओल अमीषा पटेल की यह फिल्म  फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लाप रहेगी।  पर इस बात का अंदाजा केवल खान सर नहीं लगा सकते। यह लोगों के ऊपर भी निर्भर करता है यह फिल्म हिट होगी या फ्लॉप । किसी भी फिल्म का हिट या फ्लॉप होना लोगों के पसंद आने के ऊपर हैहिट होगी या फ्लॉप के लोगों पर निर्भर करता है।


कमाल आर खान जो एक फिल्म क्रिएटिक हैं फिल्मों के बारे में अपडेट देते रहते हैं उन्होंने गदर 2 का फैसला सुना दिया है उनके अनुसार गदर 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पहली फिल्म के अनुसार बहुत कम रहेगा। कुछ  लोगों ने इसके ऊपर रिप्लाई किया है कि यह फिल्म सुपर डुपर हिट होने वाला है। अब इसका अनुमान हम नहीं लगा सकती है बॉक्स ऑफिस के आने से ही पता चलेगा क्या फिल्म किस प्रकार का परफॉर्म करेगी।


गदर 2 फिल्म  की कहानी-

 गदर 2 में कहानी की शुरुआत वहीं से शुरू होती है जहां पर पहली फिल्म खत्म हुई थी और दूसरे अध्याय के रूप में बदल जाती है। सन 1947 में भारत के विभाजन की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म तारा सिंह और सकीना की जीवन के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। कहानी मे उनके प्यार, सुंदर स्वरूप , विभाजन की हिंसक घटनाओं और  परिस्थितियों के बीच सामने आने वाली चुनौतियों को दिखाने का प्रयास करते हैं। फिल्म उनकी यात्रा के सार को बेहद  खूबसूरती से दिखाती है और दर्शको के अन्दर  भावनाएं पैदा होती हैं। 


Sunny deol gaidar 2-

गदर 2 फिल्म में  सनी देओल द्वारा प्ले किया गया रोल तारा सिंह का किसी भी तरह  से कम नहीं है उनका अभिनय चरित्र में गहराई और प्रमाणिकता लाता है।  जिसको लोग पूरी फिल्म में उनके प्रति आकर्षित हो जाते हैं। वही अमीषा पटेल का सकीना का जो किरदार है उतना ही तारीफ के काबिल है जो एक अभिनेत्री के रूप में होना चाहिए। यह इन दोनों की जोड़ी मुख्य रूप से कमिस्ट्री देखने लायक है तो कहानी को काफी आकर्षित करती है।


इस फिल्म में भी पहली फिल्म की तरह गाने बहुत ही भावपूर्ण और धुन पर थिरकने के लिए एक अमिट छाप छोड़ते हैं। सभी दृश्य बहुत ही प्रभावित हैं। गाने संगीत प्रेमियों के बीच तत्काल पसंद आने वाले गाने हैं ।यह फिल्म के साथ बहुत ही मजबूत संबंध बनाए रखते हैं। इस फिल्म का एक गाना बहुत ही फेमस हो रहा है उड़ जा काले कांवा ….

फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा जी हैं


 म्यूजिक- मिथुन, चंदन सक्सेना ने दिया है.


 लेखक-  शक्तिमान तलवार हैं 


अभिनेता- सनी देओल और उत्कर्ष शर्मा है।

 अभिनेत्री-  अमीषा पटेल है

गदर 2 का बजट- 2 करोड़ बताया जा रहा है 

गदर 2 रिलीज- 

 1अगस्त से लेकर 13 अगस्त तक अंदाजा लगाया जा रहे हैं।

निष्कर्ष-----

 गदर 2 फिल्म की पूरी कहानी का यह सार यही  बताता है कि जीवन में परिस्थितियां किसी भी प्रकार की आ सकती हैं, पर कभी भी इंसान को हार नहीं माननी चाहिए। इस दृश्य को बहुत ही अच्छी से दिखाया गया है, कि एक बार इंसान का घर उजड़  जाता है तो उसको बसाने के लिए  इंसान के अंदर हिम्मत होनी चाहिए। एक मजबूत इनसान किसी भी परिस्थिति के आगे हार नहीं मान सकता वह अपनी उजड़ी हुई दुनिया को फिर से बसा सकता है।

यह फिल्म  प्रशंसकों और फिल्में प्रेमियों के लिए एक बहुत ही शानदार फिल्म रहेगी यह फिल्म अपने एक्शन सीक्वेंस पेश करती है और साथ में अपनी पहचान बताते हैं विरासत को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाते हैं। अपने सशक्त कथा और भावनात्मक गहराई के साथ दर्शकों को बांधे रखेगी। पूरी उम्मीद है यह फिल्म पहली फिल्म की तरह सुपर डुपर हिट होगी। अगर आपको भी गदर 2 का इंतजार है तो फिल्मी एजेंसियों के अनुसार यह फिल्म 1 अगस्त से लेकर 11 या 13 अगस्त तक कभी भी रिलीज हो सकती है आप सिनेमाघरों में जाकर इसे देख सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ