बवाल मूवी रिव्यू | Bawaal movie review in hindi | hindi film review |

Bawal movie review in hindi -यह फिल्म  नितेश तिवारी ने की है जिसने  दंगल फिल्म जैसी फिल्में बनाई हैं उनका फिल्मों को लेकर हमेशा संदेश के साथ मनोरंजन भी रहा है और वह संदेश को गहरी असर भी करता है।  इस बार नितेश के बारे में जानवी जानवी कपूर और वरुण धवन के साथ बवाल फिल्म को बनाया है इस फिल्म को जैसी ही अमेजॉन और प्राइम वीडियो पर रिलीज करने का ऐलान किया गया तभी से इशारा मिल गया कहीं कुछ तो गड़बड़ है।


 आखिरकार यह फिल्म को सिनेमाघरों में  सीधा ना  जाकर वह औटीटी पर रिलीज करने को क्यों मजबूर हो रहे हैं फिल्म जब वालों को देखो तो पूरा माजरा समझ में आ गया आइए जानते हैं वालों की पूरी कहानी के बारे में


बवाल फिल्म की कहानी-

 इस  फिल्म की कहानी में  वरुण धवन का नाम अजय है जिसको सब अज्जू के नाम से जानते है। वह बहुत ही  झूठी शान में जीता रहता है हर जगह अपनी गप्पे और लोगों पर हावी हैं। अज्जू लोगों को अपनी बातों से इतना प्रभावित करता है कि वह नासा में साइंटिस्ट बनते रह गए, आर्मी ऑफिसर, कलेक्टर या फिर क्रिकेटर भी बन सकते थे, लेकिन कुछ ना कुछ समस्या आ गई है ।  फिलहाल उनके पास हर विषय का ज्ञान है शिवाय इतिहास की जिसके वह टीचर भी हैं। जो भी अज्जू भैया ने अपनी इमेज एकदम ऐसी बना रखी है जिसकी आदमी कल्पना के नहीं करता और इस इमेज को कायम रखने के लिए उनको चिंता है जो वह असल में है वह किसी को दिखाते नहीं। इसलिए भी वह टॉपर और बहुत समझदार लड़की निशा से शादी कर लेता है पर शादी की पहली  रात में ही निशा के  के बारे में कुछ ऐसा पता चलता है कैसे डिफेक्टिव पीस लगने लग जाता है।

 वह स्कूल में इतिहास  का टीचर है और असली जिंदगी में एक चीटर है। फिर एक जब उनकी शादी हो जाती है लेकिन शादी के कुछ ही दिनों बाद वरुण धवन को पता चलता है कि उसकी पत्नी को मिर्गी के दौरे पड़ते हैं और उससे दूरी बना लेता है। लेकिन एक दिन स्कूल में कुछ ऐसा होता है उसे सस्पेंड कर दिया जाता है फिर वह अपनी इमेज को ठीक करने के लिए यूरोप जाकर दूसरे विश्वयुद्ध को पढ़ाने का कौन संदेश देता  है।  इस तरह आगे बढ़ती है इस फिल्म की कहानी। 

 तिवारी के पास  एक अच्छा कांसेप्ट था पर वह इसको  सही से इंप्लीमेंट नहीं कर सके। कहानी में शुरू से लेकर आखिर तक  ऐसा एहसास नहीं होता कि यह फिल्म कोई हमें अच्छा संदेश दे रही है।


बवाल  फिल्म में एक्टिंग ब्वॉय फिल्म की एक्टिंग की बात के तो वह पूरी तरह से निराश करते हैं। वरुण धवन इस करेकटर के लिए बिल्कुल भी सही नहीं लग रहे हैं । 

 यह फिल्म की खराब एक्टिंग, कमजोर direction के कारण यह फिल्म एक बवाल बनकर ही रह गई इस तरह नितेश तिवारी की इस फिल्म को हर मोर्चे पर निराश करती हैं।


रेटिंग 1.5/5

डायरेक्टर:  नितेश तिवारी

 एक्टरः वरुण धवन, जाह्नवी कपुर, मनोज पाहवा और मुकेश तिवारी।


ओटीटी: Amazon, prime video 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ