कर्ज मुक्ति के लिए होली के टोटके | होली पर सुख समृद्धि के लिए उपाय | holi festival |

 होली के त्योहार पर कर्ज मुक्ति के उपाय-  अगर आप भी किसी तरह के कर्ज के परेशान है तो होली का त्यौहार आने वाला है। कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। ऐसे में आप भी अपनी परेशानियों को कुछ घरेलू टोटके करके दूर कर सकते हो। अबकी बार होली का त्यौहार यानी होलिका दहन 24 मार्च 2024 को मनाया जाएगा और दूसरे दिन 25 मार्च को रंग खेलने वाली  होली ( फाग ) मनाई जाती है, लेकिन  उपाय और टोटके के लिए होलिका दहन ही माना जाता है।  जिन पर खास पूजा अर्चना और उपाय करके आप अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हो और अपने घर में सुख समृद्धि से भर सकते हो। ऐसे में अगर आप भी किसी तंगी या कर्ज की वजह से परेशानी से जूझ रहे हैं तो होली पर वास्तु उपाय करके इन सब से निजात पा सकते हैं। इतना ही नहीं भगवान के आशीर्वाद से घर में सुख समृद्धि से भर जाएगा ।  होली पर ऐसे कौन से उपाय करें जिनका करके हम अपने घर में सुख शांति ला सकते हैं।


होली के टोटके-

अगर आप कर्ज से परेशान हैं और उसे मुक्ति चाहते हैं तो ऐसे में नरसिंह स्त्रोत का पाठ करें और साथ में नारियल लेकर होलिका की अग्नि में नारियल को अर्पित कर दें इसे जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

* अगर आपके व्यापार में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव चल रहे हैं तो ऐसे में होली के दिन गोमती के 21 चक्कर आसपास के मंदिर में स्थित शिवलिंग पर अर्पित करें, और साथ में होली की रात को ओम नमो धनदाय स्वाहा मंत्र का जाप करें। इससे आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी।

* होलिका दहन से पहले स्नान करके साफ-सुथरे कपड़े पहन ले और नारियल  लेकर अपने परिवार के सभी मेंबरों के सिर से सात,बार वार ले। इसके बाद इस नरियल को होलिका दहन में डालकर इसकी परिक्रमा करें।  इसके बाद भगवान को भोग लगाये। ऐसे करने से भगवान आपकी सभी समस्या   को खत्म कर देंगे

*होली को रंगों का सुख समृद्धि का त्योहार माना जाता है तो ऐसे में अपने घर के में गेट पर लाल गुलाबी पीले रंग की रंगोली बनाई ऐसा करने से भगवान खुश होते हैं और घर में खुशहाली होती हैं और अगर हो सके आप अपने घर में होली वाले दिन फूलों की बरसात भी जरूर करें भूल चाहे किसी भी रंग के हो उनको टुकड़ों में तोड़कर अपने घर के फर्श पर भी खेलते हैं


* होली के दिन घर में तुलसी लगाये- हमारे धर्म शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि जिस घर में तुलसी होती है वहां पर उसमें विष्णु भगवान रहते हैं। ऐसे में होली के दिन घर के अंग में तुलसी का पौधा लगाना और प्रतिदिन उसकी पूजा करने से आपका भाग्य उदय होगा और परिवार में सुख शांति समृद्धि आएगी और घर में नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाएगी।

* होली के शुभ अवसर पर माता लक्ष्मी का पूजन करें उन्हें तुलसी की मंजरी भेंट में चढाएं । ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश होती है और आपके जीवन में आने वाली धन हानि से रक्षा करती है । इस उपाय के करने के बाद आपकी जीवन भर की आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगे और मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

* होली के दिन श्री कृष्ण को लड्डू गोपाल स्वरूप का तुलसी दल के साथ अभिषेक करें और उनसे तुलसी दल युक्त भोग अर्पित करें। अभिषेक से प्राप्त जल की कुछ बूंदे को प्रसाद के रूप में ग्रहण कर ले। इस उपाय का पालन करने से रोगों से मुक्ति मिलती है। भगवान श्री कृष्ण हमारे ऊपर विशेष कृपा करते हैं

*अगर आप घर में नकारात्मक ऊर्जा से परेशान है तो ऐसे में छुटकारा पाने के लिए होलिका दहन की राख का उपाय करके देखें। होलिका दहन की रात को घर में चारों तरफ राख कोव छिड़क दे और साथ में जलते उपले से घर के सभी हिस्सों में धुंआ दे दे। इस उपाय से घर की मौजूद सभी तरह के नेगेटिव ऊर्जा और बहुत ज्यादा भाग जाएगी।


होलिका दहन होने के बाद होली की विभूति ( राख ) घर पर जरूर लाएं और पुरुष इस को मस्तक और महिला अपने गले पर लगाएं इससे आपको स्वास्थ्य सुख बना रहेगा।


Disclaimer- इन सभी उपाय और टोटका हमारा खुद को कोई योगदान नहीं है यह सभी उपाय और टोटके धार्मिक मानताओ के अनुसार लिखे गए हैं

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ