vastu tips for money | वास्तु टिप्स अपनाये और घन की कमी दुर करें |



Vastu Tipsअपनाए और घर में धन संपति पाये।

हमारी कुछ बुरी आदतें ऐसी होती हैं जो इनसान को गरीब बनाने में देर नहीं करती हैं. ऐसी आदतों को सुधार करना आपके सबके लिए बहुत सही होगा । अगर आपको इसकी सही जानकारी नहीं है तो आइए जानते हैं, आज कुछ ऐसे वास्तु टिप्स जिनको अपनाकर आप भी अपनी गरीबी दूर कर सकते हैं।

अच्‍छी जिंदगी जीने के लिए घन का होना बहुत जरूरी है और इसे पाने के लिए लोग बहुत कुछ करते है। लेकिन इसके बाद भी कई बार व्‍यक्ति की जिंदगी में धन की कमी बनी रहती है। आप पर धन की देवी लक्ष्‍मी जी (laxmi) की कृपा बनी रहे, इसके लिए उन कार्यो से बचना चाहिए जो उन्‍हें नापसंद है।
आज हम कुछ ऐसी आदतों के बारे में जानते हैं जिनके कारण लक्ष्‍मी जी रूठ जाती हैं और घर में गरीबी आती है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार इन कामों से बचने की सलाह दी गई है. 

1. बृहस्पति वार को तुलसी माता पर दूध मैं जल मिलाकर चढ़ाने से और शाम को प्रतिदिन घी का दीपक जलाने से आपकी आर्थिक तंगी दुर हो जायेगी।

2. रसोई घर की सफेद वस्तुऐ की सावधानी- खासकर दूध, दही और मक्खन को हमेशा दूसरों की नजरों से ढक कर रखना चाहिए क्योंकि इन चीज़ों को नजर बहुत जल्दी नजर लग जाती है इसलिए इनको हमेशा ढक कर रखें।

3. रसोई में गंदगी रखना-

रसोई हमेशा साफ-सुथरी रखना चाहिए. इससे समृद्धि भी बनी रहती है और बीमारियां भी दूर रहती हैं. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक रसोईघर में जूठे बर्तन रखने से आर्थिक सिथ्ती की समस्‍याएं आ जाती हैं। 

4. बिस्तर पर बैठकर खाना ना खाये-

काम करते हैं, वहीं बैठकर टीवी देखते हैं और कुछ न कुछ खाते रहते हैं. घर से काम करने के दौरान लोगों की लाइफस्‍टाइल काफी बदल गई है. यदि आप भी ऐसा करते हैं तो तुरंत अपनी आदत बदल दें. बिस्‍तर पर बैठकर खाना व्‍यक्ति को कर्ज में डुबो देता है। इसलिए कभी भी भुलकर बिसतर में बैठकर खाना ना खाये।

5. बाथरूम में खाली बालटी को सीधे मुँह रखना-- बाथरूम में खाली बाल्‍टी रखना या किचन में पीने के पानी के बर्तनों का खाली रहना अशुभ होता है. ऐसा करने से पैसों की तंगी बनी रहती है। 

6. शाम को खट्टी चीजें न दें-
सूर्यास्‍त के समय और उसके बाद किसी को भी दही, अचार या लस्सी न दें। ऐसा करना आपको गरीब बना सकता है।

7. नल टपकने -
कभी भी घर के नल टपकते नहीं रहने चाहिए अगर आपके घर के नल टपक रहे हैं तो उनको तुरंत ठीक कराएं वरना पानी के टपकने से घर में आर्थिक स्थिति खराब बनी रहती है।

8. अपने घर की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए घर के मंदिर में मोर पंख और बांसुरी जरूर रखें ऐसा करने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती।


9. घर में सुख शांति और समृद्धि के लिए हर शनिवार को पानी में सेंधा नमक मिलाकर घर में पोछा लगाएं ऐसा करने से घर के नेगटीव ऊर्जा खत्म हो जाती है और पोस्टीव ऊर्जा का आगमन होता है।

10. सुबह का खाना बनाते समय सबसे पहले गाय, कुत्ते और कौवे की रोटी जरूर निकालें ऐसा करने से घर में धन की बरकत होने लगती है।

Disclaimer-
इस लेख में दी गई सामान्य जानकारी हमारे शास्त्रों और मान्यताओं पर आधार पर दी गई हैं।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ