व्यापार में तरक्की के लिए टोटके | व्यापार के लिए टोटके | व्यापार को कैसे बढ़ाये |

Tittle- व्यापार में तरक्की पाने के लिए टोटके- प्रत्येक इंसान जब कोई भी व्यापार करता है या फिर कोई भी उद्योग लगाता है तो वह अपने व्यापार में उन्नति चाहता है, पर कभी भी ऐसा नहीं होता कि  तरक्की एक ही दिन में ही हो जाती है।  इसके लिए नियम से मेहनत करना और भगवान का आशीर्वाद साथ में होना बहुत जरूरी है। तभी हमें किसी काम में सफलता मिल सकती है और हम फिर सफलता पाने के लिए कई बार किसी पंडित या फिर टोने टोटके और मंत्रों का जाप भी करते हैं, ताकि हम अपने काम में सफल हो सके। सफलता हर किसी को अच्छी लगती हैं और अगर कोई भी काम में आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आज मैं आपके साथ कुछ ऐसे उपाय शेयर कर रही हूं जिनको आप भी अपना कर अपने व्यापार में उन्नति प्राप्त कर सकते हो।


 *व्यापार के लिए टोटके- 
सावन मास में 108 बैल पत्रों पर चंदन से ओम नमः शिवाय लिखकर मंत्र जाप करते हुए शिवलिंग पर चढ़ाएं।  इस प्रयोग को आप लगातार 31 दिन तक करते रहें , ऐसा करने से आपके व्यवहार में वृद्धि भी होगी और हर तरह की बाधा में मुक्ति मिलेगी।


* चेक बुक , पासबुक,  पैसे के लेनदेन संबंधी सभी तरह के कागजात,  पूंजी निवेश संबंधी कागज आदि श्री यंत्र, कुबेर यंत्र या फिर गणपति लक्ष्मी जी के पास ही रखें। यह भी एक अचूक टोटका है, पर मन मे ऐसी धारणा  कर रखें कि भगवान यह कागज सब आपके हैं मेरे नहीं।

* कपूर और रोली को जलाकर उसकी राख को एक कागज में रख लें. इसे अपनी दुकान या घर के उस स्थान पर रखें जहां धन रखा जाता है. 

* प्रत्येक मंगलवार को पीपल के वृक्ष के 11 पत्ते तोड़कर प्रत्येक पर लाल चंदन से राम-राम चार बार लिखें और फिर हनुमान जी के मंदिर में श्रद्धा भाव के साथ चढ़ा दें। ऐसा करने से आपके व्यापार में वृद्धि होगी और रुका हुआ काम चलने लगेगा। इस काम को करने के लिए स्नान करके बिना किसी को बताए करते रहें और जब तक आपका व्यापार में लाभ नहीं होता, तब तक इसे करते रहें यह  व्यापार को बढ़ाने के लिए एक अचूक टोटका है।

*किसी भी प्रकार का व्यापार करने से पहले सर्वप्रथम महाकाली का षेडोपचार पूजन अवश्य करें।

* यदि आप अपने काम को करवाने के लिए किसी भी बड़े पदाधिकारी को अपने घर पर खाने के लिए आमंत्रित करते हैं और वह आपका आमंत्रण स्वीकार कर लेता है तो यह समझो कि वह आपका काम बन गया है।

* दुकान या फैक्ट्री में जाने से पहले प्रतिदिन गणपति जी, श्री यंत्र लक्ष्मी आदि का ध्यान करने के बाद ही दुकान या फैक्ट्री का ताला बाद में ही खोलें पहले इनको याद करें फिर कोई और काम करें।

* आपके घर के मंदिर में पारद शिवलिंग, पारद लक्ष्मी, या फिर पारद गणेश आदि की मूर्तियां हैं तो इनसे नियमित रूप से प्रार्थना करें क्योंकि यह साक्षात भगवान का रूप है।

* अपने काम में तरक्की पाने के लिए प्रतिदिन यह संकल्प 11 बार जरूर दोहरा ले कि मैं धनवान बन रहा हूँ । 

* दुर्गा सप्तशती के अध्याय 4 का 108 दिन तक विधि विधान के साथ पाठ करने से या फिर करवाने से व्यक्ति आर्थिक व अनेक प्रकार की बाधाओं से मुक्ति पा लेता है।

* बारह गोमती चक्र लेकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर दुकान या अपने ऑफिस के बाहर मुख्य दरवाजे पर लटका दें। इससे ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी और कारोबार में आने वाली बाधाएं दूर होगी। 

* अगर किसी ने आपके व्यवसाय में टोटका कर दिया है तो उसे दूर करने के लिए रविवार के दिन दोपहर में पांच नींबू काटकर व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें। इसके साथ एक मुट्ठी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीली सरसों रख दें। अगले दिन सुबह दुकान खोलने के बाद इन सभी सामानों को उठाकर किसी सूनसान स्थान पर ले जाकर रख आएं।

* दुकान की बिक्री बढ़ाने का मंत्र-  भंवर वीर तू चेला मेरा खोल दुकान कहा कर मेरा उठे जो उंडी बीके जो माल भंवर वीर सूखे नहीं जाए।।
यह मन्त्र 21 दिन तक काले उड़द लेकर उन पर  यह मन्त्र 21 बार  पढ़कर दुकान में डाल दें। दो या तीन दिन में ही दुकान की बिक्री 4 गुनी बढ़ जाएगी।

* एक एकाक्षी नारियल लेकर व्यापारिक प्रतिष्ठान में पूजा स्थान पर रखें। नियमित इस नारियल को धूप-दीप दिखाएं इससे व्यापार में उन्नति होती है।

*व्यापार में माल खरीदने जाते समय प्रस्थान से पूर्व 21 रुपये किसी गुप्त स्थान पर रखकर जाएं। यात्रा से वापस आने के पश्चात वे उन रखे हुए 21 रुपये से किसी साधू, फकीर या पंडित को खाना खिला दें या दान दे दें। यात्रा सफल होगी, व्यापार में लाभ होगा।

*थोड़ा सा कच्चा सूत ले और शुद्ध केसर से रंग लें। इस रंगे हुए कच्चे सूत को व्यापारिक स्थल या अपने प्रतिष्ठान पर बांध दें। व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे।

* यदि आपको व्‍यवसाय में लगातार कोई नुकसान हो रहा हो या फिर हमेशा लड़ाई-झगड़ा होता रहता हो तो अपने वजन के बराबर कच्चा कोयला लें। उसको शनिवार के दिन बहते पानी में बहा दें। व्‍यवसाय में हो रहे नुकसान से छुटकारा मिल जाएगा।

* अगर आपका कोई भी  काम न बन रहा हो तो एक संतरा खरीद ले  और उसको बहते पानी में
बहा दें काम चाहे किसी भी प्रकार का रुका हुआ हो वह बनने लग जाएगा।


* दुकान पर काम करने वाले नौकरों के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार ना करें, क्योंकि ऐसे लोगों की बद्दुआ बहुत जल्दी लग जाती है। जितना हो सके उनसे प्यार से ही काम ले ।
 
* ऐसे लोगों की दुख में अवश्य सहायता करो उनका तिरस्कार अभिमान कभी ना करो उनकी और समयाऔ का ख्याल रखो और अपनी आय के अनुसार उन्हें पूरा दान सम्मान जरूर दो।

* लक्ष्मी नारायण मंदिर में शुक्रवार के दिन गुड़, चना बांटने से व्यापार में वृद्धि मिलती है. इसके अलावा, मंदिर में मां लक्ष्मी की प्रतिमा के आगे अगरबत्ती जलाएं और प्रार्थना करें. इतना ही नहीं,  मान्यता है कि व्यापार में वृद्धि के लिए कुत्ता, गाय और कौवों को रोटी खिलाएं. 

इस प्रकार आपने छोटे-छोटे उपाय बनाकर अपने व्यापार और घर में सुख शांति समृद्धि ला सकते हैं, क्योंकि धन कमाना हर इंसान की चाहत है और धन कमाने के लिए इंसान कोई बिजनेस शुरू करता है, लेकिन अगर वह बिजनेस में कामयाब ना हो तो मैं हर तरह से निराश हो जाता है। इसलिए अपने काम में तरक्की पाने के लिए इंसान भगवान, पंडित और  टोटके का सहारा जरूर लेता है।

Disclaimer- यह  सारी जानकारी सिर्फ हमारे  मान्यताओं और शास्त्रो  पर आधारित है. इसलिए किसी भी उपाय को करने से पहले अपने पंडित  से जरूर सलाह कर ले। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ