महाशिवरात्रि पर मनोकामना पूरी करने के लिए विशेष चमत्कारिक उपाय ....


महाशिवरात्रि पर मनोकामना पूर्ण करने वाले विशेष उपाय और टोटके 

महाशिवरात्रि का दिन साल मे दो बार आता है जिसमें सबसे महत्वपूर्ण शिवरात्रि फाल्गुन मास की मानी जाती है। यह दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है यह दिन भगवान् शिव और पार्वती जी के शादी के पर्व के रूप मे मनाया जाता है। इस दिन लोग शिव जी को प्रसन्न करने के लिए विधि-विधान से पूजा-पाठ करते है।
इस साल मार्च 2021 में महाशिवरात्रि 11मार्च को मनाई जाएगी। शिव जी के साथ-साथ इस दिन पार्वती माता का भी पूजन किया जाता है। शिव भगवान् को प्रसन्न करने के लिए रात भर पूजा की जाती है और उन्हें प्रसन्न कर मनचाहा वरदान पाने की इच्छा भी पुरी होती है। भगवान् शिव जी के बारे में ऐसा माना जाता है कि वह जल्द ही सभी की मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं, लेकिन यदि आप महाशिवरात्रि पर विशेष उपाय और टोटके करते है तो शिव का वरदान आपको जरुर प्राप्त होगा। तो आइए जानते हैं अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए शिवरात्रि के दिन किन उपायों को करना चाहिये------

1. महाशिवरात्रि के दिन अपने घर पर छोटा सा पारद (पारा) शिवलिंग लेकर आएं और इसे घर के मंदिर में इसे स्थापित करें। शिवरात्रि से शुरू करके रोज़ इसकी पूजा करें। इस उपाय से घर की दरिद्रता दूर होती है और लक्ष्मी कृपा बनी रहती है औल आपकी हर मनोकामना पूरी होगी।

2. महाशिवरात्रि के दिन तीन बेलपत्र लें उन पर सफेद या पीले चंदन से ऊं नमः शिवाय लिखें। इसके बाद बेलपत्र पर एक मुखी रुद्राक्ष रखकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें। इस उपाय को करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।

3. जो लोग शिवरात्रि पर किसी बिल्व वृक्ष के नीचे खड़े होकर खीर मिसरी मिली हुई और घी का दान करते हैं, उन्हें महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। ऐसे लोग जीवनभर सुख-सुविधाएं प्राप्त करते हैं और कार्यों में सफल होते हैं।

4. शिवपुराण के अनुसार बिल्व वृक्ष महादेव का रूप माना जाता है इसलिए इसकी पूजा नियमित रूप से करें। फल , फूल, कुमकुम, प्रसाद आदि चीज़ें विशेष रूप से भगवान् शिव को शिवरात्री पर जरूर चढ़ाएं। ऐसी पूजा से जल्दी शुभ फल मिलते हैं। शिवरात्रि पर बिल्वपत्र के पेड के पास घी का दीपक जरूर जलाएं ऐसा करने से रूके हुए काम बन जाते है।

5. जल में केसर मिलाएं और ये जल शिवलिंग पर चढ़ाएं। इस उपाय से विवाह और वैवाहिक जीवन से जुडी सभी प्रकार की समस्याएं खत्म होती हैं।

6. जल चढ़ाते समय शिवलिंग को हथेलियों से रगड़ना चाहिए। इस उपाय से किसी की भी किस्मत बदल सकती हैं।

7. एक बात का आप जरुर ध्यान दे. पके हुए चावलों ठंडा होने के बाद शिवलिंग का श्रृंगार करें और फिर पूजा करें. ऐसा करने से मंगलदोष शांत होता हैं।

8 .हमेसा शिवलिंग पर चमेली के फूल और शिव मंत्र ॐ नम: शिवाय का जाप करने से मन चाही गाड़ी की प्राप्ति होती हैं.।

9. अपने शनि दोष और रोगो को दुर करने के लिए शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय उसमें काले तिल, पानी में दूध, काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से बिमारियों से छुटकारा मिलता हैं।

10. आपको शिवलिंग पर रोज दूर्वा चढ़ाने से लम्बी उम्र की प्राप्ति होती है. ऐसा करने से गणेशजी भी प्रसन्न होते है और घर में सुख- समृद्धि भी बढ़ती हैं।

11 . कभी-कभी शिवजी के निमित्त सवा किलो या 11 किलो चावल या गेहूं का दान करें जरूर करें।

12. हमेशा शिवलिंग पर हर रोज चावल चढ़ाने से लक्ष्मी की स्थाई कृपा मिलती है यह एक अचुक उपाय है माँ लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए।

13. हनुमान जी भगवान शिव के ही अंशावतार माने गए हैं। शिवरात्रि पर हनुमान चालीसा का पाठ करने से हनुमान जी और शिवजी की प्रसन्नता प्राप्त होती हैं। इनकी कृपा से भक्त की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

14 .किसी सुहागिन को सुहाग का सामान उपहार में दें। जो लोग यह उपाय करते हैं, उनके वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर हो सकती हैंऔर जीनकी शादी मे अड़चन आ रही है वह इस उपाय को करके जरूर लाभ उठायें। सुहाग का सामान जैसे- लाल कपड़े, साडी, लाल चूड़ियां या कुमकुम आदि।

15 . बीमारियों के कारण परेशानियां खत्म ही नहीं हो रही हैं तो पानी में दूध और काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। ये उपाय रोज़ करें।

16.हर रोज सुबह शिवलिंग पर धतूरा चढाने से घर में संतान से जुडी समस्याएं दूर होती हैं। ये उपाय संतान के सभी कार्यों में सफलता दिलवाता है।

17. नियमित रूप से आंकड़े के फूलों की माला बनाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

18. मा लक्ष्मी की स्थायी कृपा पाना चाहते हैं तो शिवलिंग पर रोज़ चावल चढ़ाएं। यह चावल पूरे यानी अखंडित नही होने चाहिए।

19. शिवरात्रि के दिन भगवान शिव को खुश करने के लिए पंचामृत से जरूर सामान कराएं। घी, दूध, दही, चीनी, शहद और गंगाजल इन पांचों चीजों को मिलाकर पंचामृत बना ले और अपनी मनोकामना मन में धारण करते हुए शिव को पंचामृत से स्नान कराएं आपकी मनोकामना बहुत जल्दी पूरी होगी।


20. अगर आप भगवान की शिव के हर तरह की कृपा पाना चाहते हो और चाहते हो आपके परिवार में सुख समृद्धि, वंश वृद्धि और हर तरह का सुख हो तो भगवान शिव बहुत ही भोले भाव वाले हैं। इसके लिए सिर्फ आपको और कुछ करने की जरूरत नहीं है। ओम नाम का जाप हर रोज एक नियत समय पर करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी। यह एक अनुभव किया हुआ प्रयोग है ।भगवान शिव सिर्फ ऊँ नाम के मंत्र से ही खुश हो जाते हैं। उनको और किसी भी प्रकार के दिखावे की जरूरत नहीं है। इसलिए अगर आप भी अपनी किसी मनोकामना को लेकर दुविधा में हैं तो ओम नाम का मंत्र शुरू कर दो आपकी मनोकामना बहुत जल्दी पूरी हो जाएगी।

⚘⚘⚘⚘⚘⚘⚘
सोमवार के दिन इन उपायों को करने पुरी होती है धन लाभ मनोकामनाएं :-------

हिंदू धर्म के अनुसार सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। ऐसा हमारे शास्त्रों में माना जाता है अगर आप सोमवार के दिन यह उपाय करे तो इससे भगवान शिव बहुत जलदी प्रसन्न होते हैं।

हिंदू मान्यताओं के अनुसार हर दिन किसी-न-किसी भगवान को समर्पित होता है। सोमवार का दिन देवों के देव महादेव का होता है। इस दिन भगवान शिव की आराधना करने वालों पर भगवान शिव की कृपा बरसती है। भक्त के जीवन से भगवान सारे दुख हर लेते हैं। मान्यता है कि सोमवार के दिन दान करने से भोलेनाथ काफी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को मनचाहा वरदान देते हैं।
सोमवार के व्रत करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी बस मन मे भाव का होना बहुत जरूरी है।
अगर आप भी भगवान शिव की कृपा पाना चाहते हो तो शिव पुजा हर सोमवार को अवश्य करें। 
अगर आपको आज यह शिवरात्रि के उपाय अच्छे लगे हो तो आप इन उपायों को अपने चाहने वाले और दोस्तों को जरूर शेयर करें




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ