कैटरीना कैफ की अनसुनी बातें | unknown facts about Katrina cafe in hindi | Bollywood gossip |

Unknown facts about Katrina cafe -कैटरीना कैफ Bollywood की एक famous celebrities है । 
वो दुसरे देश से आकर यहां इतनी कामयाब हुई की यहाँ वाली heroine को पिछे छोड दिया । katrena kafe ko  एक दशक से ज्यादा हो गया है और इतने समय में कटरीना ने काफी कुछ हासिल कर लिया है। साल 2003 में फिल्म 'बूम' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली कैटरीना आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में नाम शामिल हैं. कटरीना अपने करियर के दौरान कई उतार-चढ़ावों से गुजरीं और हमेशा चर्चा में बनी रहीं। लेकिन वह अपने मुकाम हासिल करके रही हिन्दी ना आते हुए भी हिन्दी फिल्मों में नाम कमाया है। 

1. कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को ब्रिटिश हॉंगकांग में हुआ था, लेकिन 14 साल की उम्र में परिवार के सात कैटरीना 'हवाई' चली गयी थी फिर लंदन और उसके बाद मुंबई आ गईं.

2. कटरीना को मिलाकर उनकी कुल सात बहने और एक भाई है. कटरीना की मां अलग-अलग देशों में भ्रमण करने के बाद आखिरकार कुछ साल पहले चेन्नई में बस गईं।

3. कैटरीना ने अपना करियर 14 साल की उम्र में मॉडलिंग से शुरू किया था. साल 2003 में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने उन्हें एक फैशन शो के दौरान देखा और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'बूम' में कास्ट कर लिया।


5 .बूम' के बाद कटरीना को भारत में मॉडलिंग के लिए बुलाया जाने लगा. फिल्ममेकर्स की नजर कटरीना पर हमेशा बनी रही हालांकि कटरीना की हिंदी सही ना होने की वजह से डायरेक्टर्स को कास्ट करने के पहले काफी सोचना पड़ता था।


6.. कटरीना ने 'बूम' के बाद तेलुगु और मलयालम फिल्में भी की. साउथ की फिल्म 'मल्लेश्वरी' के लिए कैटरीना कैफ को 70 लाख रुपये दिए गए थे जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।
बाद में कटरीना को 'सरकार' फिल्म में 'पूजा' का किरदार मिला

7.कैटरीना जब छोटी थी तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। जिसके बाद उनकी माँ ने ही आठों बच्चों का पालन पोषण खुद  किया है।

8.कैटरीना को गार्डनिंग करना बहुत पसंद है और वो कितनी भी बिजी हों, गार्डनिंग के लिए समय निकाल ही लेती हैं।

9. कैटरीना को बचपन में अपनी माँ के साथ डांस करना बहुत अच्छा लगता था।

10. लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में कैटरीना का मोम का स्टेचू भी बनाया गया है।

11.कैटरीना को घूमना, गाने सुनना, फिल्म देखना और अपने दोस्तों, परिवार वालों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है।

12. कैटरीना को पिंक कलर बहुत पसंद है

13. कैटरीना को किताबें पढ़ने का बहुत शौक है। उनके फेवरेट राइटर हैं सिडनी शेल्डन।

14. कुछ दिन पहले कैटरीना कैफ ने film industry के चर्चित चेहरे विककी कौशल से शादी कर ली है।
अगर अगर आपको भी इस तरह की अनसुनी बातें पढ़ने का शोंक हो तो प्लीज फॉलो जरूर करें।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ