WhatsApp new update in hindi | WhatsApp की न्यू अपडेट कया है | new update about WhatsApp app in hindi |

  1 जनवरी से होंगी अब WhatsApp पर कुछ android फोनो पर पाबंदी लगा दी जायेगी यह नयु update आप सब को शेयर कर रहे है।
हर साल WhatsApp अपना कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपना सपोर्ट बंद कर देता है। जिसके बाद कछ पुराने सिस्टम पर WhatsApp काम नहीं करता है। पिछले साल व्हाट्सएप ने विंडोज और ब्लैकबेरी के लिए सपोर्ट बंद किया था और नए साल 2021 में भी कई आईफोन और कई एंड्रॉयड फोन पर WhatsApp काम नहीं करने वाला है।यह इस साल की नयु update है। आईये जानते हैं कया बदलाव किये है WhatsApp app ne..

इस साल की शुरुआत के साथ ही WhatsApp कुछ डिवाइस के लिए अपना सपोर्ट बंद करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक नए साल में iOS 9 और Android 4.0.3 पर चलने वाले फोन में WhatsApp नहीं चलेगा।
सरल भाषा में कहें तो iPhone 4 और इससे पहले के आईफोन में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा, लेकिन यदि आपके पास इससे ऊपर का मॉडल यानी iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 5C, iPhone 6 और iPhone 6S है तो आप फोन को अपडेट कर सकते हैं। 

अगर एंड्रॉयड फोन की बात करें तो आईओएस की तरह ही जिन फोन में एंड्रॉयड का 4.0.3 वर्जन है वे नए साल में व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।
इस लिस्ट में HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr और Samsung Galaxy S2 जैसे फोनो के नाम शामिल है।

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आपके फोन में कौन-सा ऑपरेटिंग सिस्टम है और उसका वर्जन क्या है तो फोन की सेटिंग में जाकर about के विकल्प पर क्लिक करें। यहां आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी जिसके बाद आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपके फोन में नए साल में व्हाट्सएप चलेगा या नहीं।

WhatsApp new update:---

आप सबके एक अच्छी खबर यह है इस नए साल में व्हाट्सएप में कई सारे नए फीचर्स आने वाले हैं। WABetaInfo के मुताबिक नए साल में व्हाट्सएप में सबसे खास फीचर आने वाला है। अपडेट आने के बाद आप एक साथ कई फोटो-वीडियो और कॉपी करके दूसरे चैट में पेस्ट कर सकेंगे। फिलहाल फोटो-वीडियो को कॉपी करने का फीचर नहीं आया है, सूत्रो के अनुसार पता चला है इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है।
WhatsApp Disappearing Messages Feature: Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप यूज़र्स को नए-नए फीचर्स देने को लेकर काम करता रहता है। WhatsApp अब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, इस फीचर की मदद से यूज़र्स द्वारा भेजे गए मैसेज खुद-ब-खुद delete हो जाएंगे। एक तय समय सीमा के बाद मैसेज गायब हो जाएगा। इस फीचर को हाल ही में WhatsApp के एंड्रॉयड पब्लिक बीटा वर्जन v2. में स्पॉट किया गया है। बीटा वर्जन का हिस्सा होने के बावजूद भी यह पब्लिक user के लिए उपलब्ध नहीं है और यह फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है।

WABetaInfo के अनुसार, WhatsApp सक्रिय रूप से इस फीचर पर काम कर रही है। यह फीचर आने वाले समय में बग-फ्री रूप से व्हाट्सएप अपडेट के साथ जारी किया जाएगा। वेबसाइट पर कहा गया है कि जैसा कि फीचर के नाम से संकेत मिल रहा है मैसेज चैट से खुद-ब-खुद डिलीट हो जायेगा।
 आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp यूज़र को सबसे पहले ग्रुप इंफो में जाकर 'डिसअपीयरिंग मैसेज' को ऐनेबल करना होगा।

'डिसअपीयरिंग मैसेज' का यह नया फीचर उन लोगों के लिए उपयोगी साबित होगा जो व्हाट्सऐप पर अपनी निजी जानकारी को साझा करते हैं। याद करा दें कि WhatsApp ने पिछले महीने अपने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए एक नए फीचर को रोल आउट किया था। व्हाट्सऐप के इस नए फीचर की मदद से यूज़र स्टेटस स्टोरी को सीधे फेसबुक स्टोरी और दुसरी ऐप्स पर शेयर कर सकते हैं। उम्मीद करते है यह जानकारी आप सबके लिए बहुत उपयोगी होगी।








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ