नीता अंबानी की अनसुनी बातें || unknown facts about nita ambani ||नीता अंबानी की जीवनी ||

Tittle- nita ambani facts in hindi- 
भारत के सबसे अमीर घराने की बहू न  नीता अंबानी हमेशा अपनी चकाचौंध और लाइफ सटाईल के लिए लाइम लाइट में रहती है । इतने चर्चे किसी सेलिब्रिटी हीरोइन के नहीं होते जितने नीता अंबानी के हैं उनके पीछे हमेशा कैमरे वाले भागते हुए नजर आते हैं। नीता अंबानी के बारे हर कोई सोचता है वह कैसी लाइफ जीती होगी और करती होगी। उनकी लाइफ वैसे तो ग्लैमर से भरी है। पर बहुत कम लोगों को पता है कि वे असल जिंदगी में एक आम औरत की तरह ही लाइफ बिताना पसंद करती हैं। उनकी लाइफ में भी उसी तरह up and डाउन्स हैं जैसे एक आम औरत की जिंदगी में हो सकते हैं।

* कुछ अनसुनी बातें-
* जीवन परिचय-
नीता अंबानी का जन्म 1 नंवबर 1963 में मुंबई में हुआ था, नीता एक साधारण परिवार में पली बढ़ी हैं. बचपन से ही उन्हें भरतनाट्यम की तरफ झुकाव था, जिस वजह से महज 5 साल ही उम्र से ही वो भरतनाट्यम सिखने लगी. नीता ने बचपन से ही कई सारे स्टेज शो में हिस्सा लिया और खुद की प्रतिभा को लोगों तक पहुंचाया था .


Read more- कैटरीना कैफ की अनसुनी बातें Read more- कैटरीना कैफ की अनसुनी बातें


* नीता ने ग्रेजुएशन की डिग्री कॉमर्स में ली है, उनकी पढ़ाई नरसी मोन्जी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में हुई है. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने बच्चों को पढ़ाने का काम शुरू किया. नीता आज भी बच्चों के साथ काफी समय बिताती हैं और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को पढ़ाती हैं.

*जहां नीता की उम्र 53 साल की है वह अपने पति मुकेश अंबानी  59 साल के हैं, लेकिन आज भी नीता खुद को बेहद फिट रखती हैं. मुकेश और नीता अंबानी की शादी 8 मार्च 1985 को हुई, शादी के समय मुकेश अंबानी  28 साल जबकि  नीता  अंबानी  21 साल की थीं.

Read more- भगवंत मान की अनसुनी बाते 
* कब फोन स्विच ऑफ करती हैं ।नीता अंबानी एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था कि वे अपना फोन स्विच ऑफ तब करती हैं, जब उनके ग्रुप के स्कूल में एडमिशन का वक्त शुरू होता है।

* दरअसल, यह ऐसा समय रहता है जब धीरुभाई अंबानी स्कूल में एडमिशन के लिए लोग फोन पर उनसे सिफारिशें करते हैं।

* इसलिए उन्हें अपना फोन बंद करना पड़ता है। नीता बताती हैं कि धीरूभाई अंबानी स्कूल की गिनती मुंबई के टॉप टेन स्कूल में होती है।

* यहां एडमिशन के लिए एग्जाम चेज़ करना पड़ता है। हमारे पढ़ाने का तरीका भी अलग है।

* मैं चाहती तो सबको एडमिशन दे सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता। हम एजुकेशन क्वालिटी पर फोकस करते हैं।

* ज्यादातर भारतीय अपने दिन की शुरुआत चाय पीकर करते हैं, लेकिन क्या आपको अंदाजा है कि नीता अंबानी के सुबह की पहली चाय के कप की कीमत क्या होगी...?
3 लाख, जी हां सही सुना ! नीता अपने दिन की शुरुआत तीन लाख रुपए के कप से चाय पीकर शुरुआत करती हैं।

* इसके बाद नाश्ते में नीता अंबानी नट्स और बिना योक के अंडे खाना पसंद करती हैं।

* सभी औरतों को गहनों का शौक होता है, ऐसे ही नीता को भी है। नीता को डॉयमंड से जड़ी हुई ज्वैलरी सबसे अधिक लुभाती हैं। उन्हें ऐसी ज्वैलरी से खास लगाव है।

* तोहफे तो हर औरत को पसंद आते हैं, पर बात जब नीता अंबानी की हो तो ये खास ही होगा। बता दें कि उनके 44वें बर्थडे पर मुकेश अंबानी ने उन्हें 402 करोड़ रुपयों का प्राइवेट जेट दिया था।

* आमतौर पर लड़किया अपने कपड़ों के रिपीटिशन को लेकर काफी अलर्ट रहती हैं। ऐसे ही नीता अंबानी भी अपने ड्रेस और जूते कभी रिपीट नहीं करतीं।

  * नीता अंबानी फॉल्कन सुपरनोटा का आईफोन 6 पिंक डायमंड यूज करती हैं। इसकी कीमत 315 करोड़ रुपए हैं।

* नीता को Maybach 62 कार पसंद है, जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए है। मुकेश अंबानी ने ये कार उन्हें गिफ्ट के तौर पर दिलाई थी।


* नीता के एक-एक क्लच की कीमत 3 से 4 लाख रुपए तक के होते हैं, जबकि उनके हैंडबैग की कीमत 1.43 करोड़ रुपए से शुरू होती है।
* बता दें कि नीता और मुकेश अंबानी के तीन बच्चे हैं। बेटी ईशा और बेटा आकाश जुड़वा हैं। उसके बाद अनंत का जन्म हुआ। आकाश और ईशा नीता अंबानी की शादी के आठ साल पैदा हुए थे। वो दोनों जुड़वा भाई बहन है।

* नीता ने खुुद एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो मां बनी थी उस दौरान उनका वजन करीब 90 किलो के पास था, लेकिन उस दौरान वो अपने परिवार के साथ बेहद व्यस्त रहती थी, जिस वजह से उन्हें इन बातों का ज्यादा ध्यान नहीं रहता था. लेकिन वक्त के साथ उनके छोटे बेटे अनंत को स्वास्थ संबंधी कई परेशानी होने लगी जिस वजह से अनंत का वजन 100 किलो के पार चला गया. ऐसे में नीता ने खुद को और बेटे को फिट करने के लिए काफी मेहनत की नीता आज बेहद फिट हैं और उनके बेटे अनंत ने भी 108 किलो वजन कम किया है.

* नीता अंबानी को उनके ससुर धीरू भाई अंबानी ने एक डांस शो में देखते ही पसंद कर लिया था और कहा था यह मेरे घर की बहू बनेगी।
* नीता अंबानी परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए एक बड़ा हेल्थ क्लब, एक सिनेमा है और 600 स्टाफ काम करते हैं।

* नीता अंबानी अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति 2016 के सदस्य के रूप में निर्वाचित होने वाली पहली भारतीय महिला बनी थी।

* जोधपुर में जब नीता अंबानी अपना 50वां बर्थडे मना रहीं थी तो मोदी सरकार ने उनके लिए Y कैटेगरी की सुरक्षा उपलब्ध कराई थी।


* नीता अंबानी की पसंदीदा कार Maybach 62  है, जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए है। 

* नीता अंबानी के सुबह की पहली चाय की कीमत क्या होगी? 3 लाख, जी हां सही सुना! नीता अपने दिन की शुरुआत तीन लाख रुपए की चाय पीकर करती हैं। चाय के लिए जो कप वो युज करती है वो जापान का बना हुआ है। 

* नीता अंबानी कभी भी  अपने कपड़े और जूते कभी रिपीट नहीं करती। 

* नीता की घडियां और क्लच की कीमत 3-4 लाख रुपए होते हैं, जबकि उनके हैंडबैग की कीमत 1.43 करोड़ रुपए से शुरू होती है।


Last alfaaz:--------- 

अगर आप इस तरह facts or gossip पढने के शौकीन हो  पलीज अपने चाहने वाले और दोस्तों को जरूर शेयर । thankyou 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ