iPhone 14 pro max review || iPhone 14 pro max || iPhone 14 pro lunch ||

Tittle- iPhone 14 pro max review:
आजकल हर कोई आईफोन का दीवाना है अगर आप भी आईफोन का न्यू मॉडल लेना चाहते हैं तो इसके बारे में एक बार फिर विस्तार से जान लें किसकी क्वालिटी और क्या खास बात है वैसे तो हर आईफोन की अपनी अलग बात होती है पर इस समय iPhone 14cpro max  बहुत ही ज्यादा चर्चा में है। 
आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से
iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग हो गई है । iPhone 14 सीरीज को 79,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और सबसे टॉप वेरियंट की कीमत एक लाख नवासी हजार नौ सौ रुपये है । iPhone 14 Pro Max के साथ क्रैश डिटेक्शन , शानदार वीडियोग्राफी के लिए एक्शन मोड और सिनेमैटिक मोड में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं । iPhone 14 Pro Max में सैटेलाइट कॉलिंग भी है , हालांकि यह भारत में फिलहाल उपलब्ध नहीं है । iPhone 14 Pro Max को हमने कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है । आइए रिव्यू में जानते हैं कि यह फोन आपके काम का है या नहीं ।


सबसे पहले बॉक्स की बात करें iPhone 14 pro ka बॉक्स भी काफी स्लिम है बॉक्स में आपको आईफोन के साथ चार्जिंग, केबल, stikers और सिम कार्ड  मिलता है. 

अगर हम अब आईफोन होटल की डिजाइन की करें तो वह उसका प्रेम सर्जिकल ग्रैंड stainless-steel का है. फ्रंट में सेरेमिक्स steel ka h और पीछे पैनल टेक्सचर मैट ग्लास  के साथ आता है। 
 
iPhone 14 pro k clour-

आईफोन 4 प्रो मैक्स सिल्वर, गोल्ड, पर्पल, ब्लैक कलर में उपलब्ध है.
 इस फोन का कुल वजन 240 ग्राम है नए आईफोन में भी एप्पल ने आईकॉनिक साइलेंट बटन दिया है और नीचे की ओर लाइटनिंग फोटो स्पीकर ग्रिल है सिम कार्ड स्लॉट और वॉल्यूम बटन लेफ्ट में h.  पावर बटन को राइट में जगह मिली है वॉटर रेजिस्टेंट के लिए फोन को ip68 की रेटिंग मिली है यानी यह 6 मीटर गहरे पानी में पड़ा रहने के बाद भी खराब नहीं होगा.
iPhone 14 pro max  review-

iPhone 14 Pro Max में 6.7 इंच की सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले दी गई है जिसकी पीक ब्राइटनेस 2000 निट्स है । डिस्प्ले की स्टाइल डायनेमिक आईलैंड है और इसके साथ अलवेज ऑन डिस्प्ले का भी सपोर्ट है । डिस्प्ले के साथ HDR का भी सपोर्ट है और इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है । एपल ने पहली बार डायनेमिक आईलैंड का इस्तेमाल किया है । यह बेहद ही खास है । जरूरत के हिसाब से इसकी साइज बदलती है.

फोन on का नोटिफिकेशन भी डायनेमिक आईलैंड में आपको मिलता है और यदि आप कोई गाना सुन रहे हैं तो उसकी डीटेल भी इसमें आपको मिलेगी और डायनेमिक आईलैंड पर भी क्लिक करके प्ले हो रहे म्यूजिक ट्रैक पर जा सकते हैं । कुल मिलाकर कहें तो डायनेमिक आईलैंड में आपको सभी तरह की एक्टिविटी दिखेगी । डिस्प्ले की स्क्रॉलिंग से लेकर टच और फील से लेकर कलर्स तक में कोई दिक्कत नहीं आने वाली है .

अब बात हार्डवेयर सॉफ्टवेयर की करें तो iPhone 14 Pro Max में ए 16 बायोनिक प्रोसेसर मिलता है जिसे एपल ने अब तक का बेस्ट स्मार्टफोन प्रोसेसर कहा है । इस प्रोसेसर को 4 नैनोमीटर प्रोसेस पर तैयार किया गया है । इस प्रोसेसर को लेकर एपल ने पहले के मुकाबले बेहतर बैटरी लाइफ का भी वादा किया है । रैम के बारे में एपल कभी जानकारी नहीं देता है लेकिन कहा जा रहा है कि iPhone 14 Pro Max में 6 जीबी रैम है .

iPhone 14 Pro Max को 128 जीबी , 256 जीबी , 512 जीबी और 1 टीबी स्टोरेज में खरीदा जा सकता है । नए आईफोन में आईओएस 16 मिलता है । A16 Bionic काफी फास्ट है और फोन गेमिंग के दौरान गर्म भी नहीं होता है , हालांकि A15 Bionic के मुकाबले A16 Bionic में आपको बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा । परफॉरमेंस के लिहाज से आपको शायद ही कोई परेशानी नही  होगी ।   इसलिए अगर आपका इंटरेस्ट बन रहा है तो जरूर बिना सोचे समझे इस फोन को आप ले सकते।
 
Camera quality-

आईफोन का कैमरा तो बेस्ट होता ही है तो आइए अब कैमरे की बात करते हैं । iPhone 14 Pro Max में एपल ने तीन रियर कैमरे दिए हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f / 1.78 है । इसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन मिलता है । दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो मिलता है.


इस बार कैमरे के साथ Photonic Engine का सपोर्ट मिला है जिसे लेकर बेस्ट कैमरा एक्सपेरियंस का दावा है । कैमरे के साथ Smart HDR 4 का सपोर्ट है और नए आईफोन के प्रोट्रेट मोड में 1 एक्स , 2 एक्स और 3 एक्स जूम मिलता है । आईफोन 13 सीरीज के साथ 1 और 3 एक्स जूम था ।

अगर आप भी आईफोन 14vpro max
लेने की सोच रहे हैं कि यह वाकी ही  तारीफ के काबिल है अगर आपकी जेब आपको आईफोन होटल लेने की इजाजत देती है तो इसको लेने में देर ना करें क्योंकि यह बहुत ही काबिले तारीफ है

iPhone 14 Pro Max के सिनेमेटिक मोड में आप 4K HDR वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे । इसके अलावा नए आईफोन से आप डॉल्बी विजन वीडियो भी 4K में रिकॉर्ड कर सकेंगे । iPhone 14 Pro Max में खासतौर पर एक्शन वीडियो मोड दिया गया है जो कि स्पोर्ट्स जैसे एक्शन वीडियो की रिकॉर्डिंग के लिए है।

फ्रंट में भी 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिससे आप 4 के वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे । iPhone 14 Pro Max के 48 मेगापिक्सल वाले लेंस का इस्तेमाल करने के लिए आपको RAW के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।

डिफॉल्ट रूप से RAW बंद रहता है । RAW मोड की तस्वीरें नॉर्मल मोड के मुकाबले बेहतर होती हैं और डीटेल में होती हैं । इस मोड में भी आप कैमरे को जूम कर सकते हैं । पहले वाले वर्जन के मुकाबले iPhone 14 Pro Max का कैमरा फास्ट है और लो लाइट भी पहले से बेहतर है .

iPhone 14 pro max से रिकॉर्ड किया गया वीडियो काफी हैवी होता है लेकिन इस फोन में आप उसे फास्ट एडिट भी कर सकते हो कुल मिलाकर यह कह सकते हैं यह एक बहुत अच्छा वीडियो क्रिएटर है अगर आपकी जेब में अच्छे खासे पैसे हैं तो आप एक ही कीमत में कैमरा और फोन दोनों ले सकते हैं यह आपके लिए बहुत अच्छा बेस्ट ऑप्शन है। यह एक बेहतरीन तोहफा है पैसों वालो के लिए। 

iPhone 14bpro max अगर हम यहां इसकी बैटरी और कनेक्टिविटी का सवाल करें तो बैटरी के एम ए एच के बारे में एप्पल जानकारी नहीं देता लेकिन उसने यह जरूर कहा है कि आईफोन 13 प्रो मैक्स के मुकाबले इसकी बैटरी की लाइफ ज्यादा बेहतर है आईफोन 14 प्रो मैक्स के साथ 29 घंटे वीडियो प्लेयर 95 ऑडियो प्लेबैक का दावा करता है.

इस फोन में 15 वोट तक कीmag safe
वायरलेस चार्जिंग का कोर्स है इसमें फास्ट चार्जिंग भी है जिसे लेकर एप्पल ने कहा है कि तू जीरो वाट के चार्जर से बैटरी 30 मिनट में 50% चार्ज हो जाएगी अगर हमें इसकी बैटरी लाइफ अच्छी मिली तो जनरल यूज में बैटरी डेढ दिन चलती है और हैवी यूज़ में पूरे दिन साथ देती है तो बैटरी लाइक अच्छी ही कही जाएगी ।

निष्कर्ष-
अब हम कुल मिलाकर इस निष्कर्ष पर निकले हैं iPhone 14 pro max उनके लिए किसी gift से कम नहीं जो एक प्रोफेशनल वीडियो क्रिएटर है इसमें शानदार बिल्ड क्वालिटी से लेकर बेहतरीन कैमरा और पावरफुल फुल फॉर्म मिलती है. अगर आप की जेब आप को इजाजत देती हैं तो इस आईफोन 14 pro max  को लेने में देर ना करें. 
Thankyou 











 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ